स्वीप रथ का ग्रामीणों ने किया स्वागत

Apr 13, 2024 - 19:42
 0
स्वीप रथ का ग्रामीणों ने किया स्वागत

मकराना (मोहम्मद शहजाद)। जिला निर्वाचन अधिकारी नागौर के निर्देशानुसार इन दिनों स्वीप रथ पूरे जिले में घूम-घूम कर प्रत्येक ग्रामीण पंचायत स्थल पर और विशेष कर उन गांवों में जहां पर पिछले लोकसभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत कम हुआ था उन स्थान पर जाकर नुक्कड़ नाटक, नृत्य व गायन के माध्यम से लोगों को अपने मतदान के प्रति जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है। सीबीईओ दीपक शुक्ला ने बताया कि सहायक रिटर्निग अधिकारी सुनील कुमार के निर्देशन में लो पोलिंग बूथ पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करके स्वीप टीम के द्वारा भी लोगों को जागरूक करने का कार्य किया जा रहा है और सतरंगी सप्ताह के विशेष सप्ताह में 21 विभागों की पूरी टीम संयुक्त रूप से कार्यक्रमों का आयोजन कर रही है। मतदाता जागरूकता अभियान स्विप के अंतर्गत जिला स्तरीय स्विप टीम ने मकराना उपखंड के गांव आसरवा पहुंचकर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए नुक्कड़ नाटक, नृत्य, संगीत के माध्यम से बहुत ही शानदार प्रस्तुतियां देकर मतदाताओं को बताया कि 19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव में अपने मत का प्रयोग करने के साथ साथ अपने परिवार के लोगो को भी मतदान बूथ तक पहुंचाए ताकि एक अच्छी व मजबूत सरकार बनाकर लोकतंत्र को मजबूत कर सकें।

इस अवसर पर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आसरवा का स्टाफ, बीएलओ  मगना राम, पुनाराम बीएलओ उम्मैदान, शिशपाल चिरानिया, स्वीप टीम प्रभारी पार्थ शर्मा, जगदीश प्रसाद चोयल व ग्राम आसरवा के गणमान्य लोग मौजूद थे। कार्यक्रम के अंतर्गत रंगोली, मेहंदी प्रतियोगिता शपथ दिलाना, रैली का आयोजन हुआ। आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पंचायत शिक्षक ग्राम पंचायत की कनिष्ठ सहायक मौजूद रहकर कार्यक्रम को सफल बनाकर 19 अप्रैल को शत प्रतिशत मतदान करने हेतु जागरूक किया। प्रधानाचार्य तुलसी यादव ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए ज्यादा से ज्यादा मतदान कर लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने का संकल्प दिलाया। स्वीप रथ ने उपखंड के जाखली, भरनाई और कालवा में भी जाकर वहां के लोगों को भी ज्यादा से ज्यादा मतदान करने के लिए प्रेरित किया। इस दौरान स्वीप टीम के सदस्य मुरली मनोहर मेघ ने नृत्य कर आमजन को मतदान का महत्व समझाया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................