अवैध खनन के खिलाफ राजस्थान-हरियाणा सीमा सटे पहाड पर हरियाणा पुलिस की कार्रवाही के दौरान हवाई फायरिंग: खनन माफियाओ सहित टटलूबाजो मे हडकंप

Sep 8, 2022 - 01:15
 0
अवैध खनन के खिलाफ राजस्थान-हरियाणा सीमा सटे पहाड पर हरियाणा पुलिस की कार्रवाही के दौरान हवाई फायरिंग: खनन माफियाओ सहित टटलूबाजो मे हडकंप

पहाड़ी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) राजस्थान हरियाणा सीमा सटे खनन जॉन में बुधवार को हरियाणा की पुन्हाना पुलिस ने छापामार कार्रवाही की है। मौके से दो पोकलीनो को जप्त किया है। जिससे खनन माफियाओ सहित टटलूबाजो मे हडकंप मच गया। जो ठिकाने छोड कर फरार हो गए है मौके पर संचालित पोकलीन को पकडने के लिए हरियाणा पुलिस को हवाई फायारिग करनी पडी है।
ग्रामीणो के अनुसार राजस्थान के नांगल खनन जॉन से राजस्थान,हरियाणा सीमा सटी पहाड स्थित हेै।जो सीमा नीचे से राजस्थान ,उपर चोटी पर हरियाणा सीमा लगी हुई है जो हरियाणा के बडडे राजस्थान के डाठेट, चूहडाका, नांगल गांव की सीमा को जोडती है। जिस पर हरियाणा के बडडे गांव व राजस्थान के कुछ लोग अवेध खनन करने में जुटे हुए थे। जिस पर अचानक हरियाणा पुलिस ने छापामार कार्रवाही की जिसकी भनक राजस्थान पुलिस तक को नही लगी है।
पुलिस की काफिले को देख अवेध खनन माफियाओ मे हडकंप मच गया। वही ठगी व टटलूवाजो मे भगदड मच गई।खनन माफिया पोकलीन मशीनो को लेकर भागने लगे। जिनको रोकने केलिए हरियाणा पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पडी। हालाकि पहाडी पुलिस ने हरियाणा पुलिस की कार्रवाही होना तो बताया है लेकिन किस थाने की पुलिस थी यह पुष्टि नही की  है ना ही फायरिंग की पुष्टि कर सकी है। ग्रामीणो व खनन से जुडे लोगो का कहना है  पुलिस ने पोकलीन चालक को रोकने के लिए हवा मे फायरिंग कर पोकलीनो को रोका जिनमे से दो मशीनो को जप्त करके ले गई है। 

शिवलहरी मीणा (थाना प्रभारी पहाड़ी) का कहना है कि- हरियाणा पुलिस आई है अपनी सीमा कार्रवाही का अंजाम दिया है। अपनी पुलिस मौके  पर नही गई है। यह भी नही पता किस थाने की पुलिस है। 

सावलेर में संचालित क्रशरो को हटाने की मांग

वही राजस्थान सरकार द्वारा कंनकाचल पर्वत क्षेत्र की लीजो का निरस्तीकरण करने के बाद भी सावलेर में संचालित क्रशरो को हटवाने के लिए सर्व साधु समाज सेवा समिति की ओर से बुधवार को उपखण्डाधिकारी संजय गोयल को ज्ञापन सोपा गया है। 84 कोस परिक्रमा मार्ग के कार्यकारी अध्यक्ष मुकेश कुमार शर्मा ने बताया है की  राज्य सरकार ने 18 अगस्त को राजस्थान के खान एंव पेट्रोलियम(गु्रप-2) विभाग ने आदेश जारी कर कंनकाचल पर्वत के अधिन आने वाले पर्वत व भूमि में खान व क्रशरो को हटाने के निर्देश दि ए थे उसके बाद आज तक सावलेर मे क्रश संचालित है उन्हे तत्काल प्रभाव से हटाने की मांग की है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है