बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने 14 सूत्री मांगों को लेकर युवाओं के साथ काले कपड़े पहनकर बानसूर कस्बे में लगाई दौड़

Apr 18, 2023 - 17:50
Apr 18, 2023 - 18:14
 0
बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने 14 सूत्री मांगों को लेकर युवाओं के साथ काले कपड़े पहनकर बानसूर कस्बे में लगाई दौड़

बानसूर,अलवर

बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने आज मंगलवार को सुबह 9 बजे 14 सूत्री मांगों को लेकर युवाओं के साथ काले कपड़े पहनकर बानसूर कस्बे में दौड़ लगाई। बानसूर के नारायणपुर तिराहे से शुरु हुई दौड़ हरसौरा अम्बेडकर सर्किल तक चली।  वही विधायक यादव के बानसूर पहुंचने पर उनके समर्थकों और कस्बे वासियों और सैकड़ों की संख्या में युवाओं ने गर्मजोशी के साथ माला व साफा पहनाकर जोरदार स्वागत किया।

इस मौके पर बहरोड़ विधायक बलजीत यादव ने सरकार के खिलाफ अपनी मांगों को लेकर बानसूर कस्बे के मुख्य मार्गों की सड़कों पर दौड़ लगाई इस दौरान उन्होंने सीएम अशोक गहलोत पर वादों से न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि राजस्थान सरकार ने युवाओं के हितों के साथ धोखा किया है। जिसको लेकर बेरोजगार युवाओं, किसानो और मजदूरों  की 14 सूत्री मांगों को लेकर काले कपड़े पहनकर राजस्थान की 200 विधानसभाओं में दौड़ लगा रहे हैं।

विधायक बलजीत यादव ने कहा कि राजस्थान सरकार की नौकरी में राज्य के युवाओं को  90 से 100% आरक्षण दिया जाए, गैर सरकारी क्षेत्र में स्थानीय युवाओं को 75% आरक्षण दिया जाए, 50 हजार पदों पर भर्ती निकालकर 6 महीने में नियुक्तियां दी जाए, परिक्षा प्रणाली को ठीक किया जाए और जिस लेवल की परीक्षा हो उसी लेवल का प्रश्नपत्र बनाया जाए। सरकार मुफ्त कोचिंग सेंटर चलाएं और सरकारी शिक्षा गुणवत्ता में सुधार कर सरकारी स्कूलों में सुविधाएं विकसित की जाए।

उन्होंने बताया कि सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ कठोर कदम उठाए और किसानों की संपूर्ण फसल को सरकार उचित मूल्य पर खरीदे, किसानों और गरीब लोगों को निशुल्क बिजली उपलब्ध कराएं, किसानों की फसल नष्ट करने वाले पशुओं पर नियंत्रण करे। वही बलजीत यादव ने बताया कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मांगों को लेकर आश्वासन दिया था लेकिन बाद में वे अपने वादों से मुकर गए। ऐसे भी युवाओं इन मुद्दों को पूरा करने के लिए व प्रदेश की 200 विधानसभाओ में काले कपड़े पहनकर दौड़ लगा रहे हैं।

 

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................