नियम विरुद्ध बस स्टैंड व सीएचसी के नजदीक खुली शराब ठेके की दुकान

May 30, 2022 - 23:34
 0
नियम विरुद्ध बस स्टैंड व सीएचसी के नजदीक खुली शराब ठेके की दुकान

रामगढ (अलवर,राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) रामगढ़ उपखंड के कस्बा अलावड़ा में आबकारी विभाग द्वारा छोड़े गए टेंडर के बाद बस स्टैंड के नजदीक सीएचसी के सामने अलावड़ा रामगढ़ रोड के दूसरी तरफ शराब ठेके की दुकान खोली है जोकि सरकार द्वारा जारी नियमों के विरुद्ध सीएचसी से मात्र 50 या 60 मीटर दूर और साथ ही आंगनवाड़ी केंद्र से लगभग 40 मीटर दूर खोली गई है। इस पर गांव के जागरूक नागरिकों ने आपत्ति जताई है।
गौरतलब है कि एक अप्रेल से नए ठेकों की बोली लगाते समय सरकार द्वारा निर्धारित बोली नहीं लगने के कारण नहीं छोड़ा गया था अभी हाल ही उनके कुछ दिनों पूर्व यह टेंडर दोबारा छोड़ा गया है जिसके बाद सीएचसी के सामने शराब ठेके की दुकान खुलने से आंगनवाडी केन्द्र पर आने वाले बच्चों और उनकी माताओं को और सीएचसी पर आने वाले मरीजों एवं स्टाफ को परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।
सरपंच जुम्मा खान का कहना है कि यदि ठेका खोलना है तो नियमानुसार सार्वजनिक स्थल सीएचसी और आंगनवाडी केन्द्र से दूर खोला जावे।
गौरतलब है कि पूर्व में चल रही पिएचसी को एक वर्ष से अधिक समय पूर्व सीएचसी में क्रमोन्नत कर दिया गया और भवन के लिए पूर्व में चल रही पीएचसी के सामने दो बीघा जमीन का ग्राम पंचायत द्वारा पट्टा दिया जा चुका है। भवन बनने के बाद शराब ठेके की दूरी 25 मीटर भी नही रहेगी।  इस बारे में गांव के जागरूक नागरिकों ने आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा है कि यह ठेका सार्वजनिक स्थल सीएचसी और आंगनवाडी़ केन्द्र  से दूर खोला जावे ।अन्यथा मजबूरन आंदोलन करना पडेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है