देश के किसी भी कौने में हो सकेगा मरीज का इलाज : बिरला

विशाल सुपर स्पेशियलिटी निशुल्क चिकित्सा जांच एवं दवा वितरण शिविर में सैकडों मरीज हुए लाभांवित

Feb 19, 2023 - 23:30
 0
देश के किसी भी कौने में हो सकेगा मरीज का इलाज : बिरला

कोटा (राजस्थान) विशाल सुपर स्पेशियलिटी निशुल्क चिकित्सा जांच एवं दवा वितरण शिविर का आयोजन रविवार को रघुवीर सिंह कौशल सामुदायिक भवन, खंड गांवड़ी में आयोजित किया गया। शिविर का शुभारंभ लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला द्वारा किया गया। इस अवसर पर सम्बोधित करते हुए लोकसभा अध्यक्ष बिरला ने कहा कि कोटा बूंदी संसदीय क्षेत्र के साथ जहां भी मरीज के उपचार की आवश्यकता होगी उसका उपचार देश के किसी भी हायर सेंटर पर कराया जाएगा। मरीज को किसी भी तरह की परेशानी नहीं हो इसके लिए काम किया जा रहा है। बिरला ने कहा कि दांत की बत्तीसी, आंख का चश्मा और कान की मशीन मरीजों को निशुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। बिरला ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में स्क्रीनिंग के लिए के एक टीम बनाई जाएगी जो लोगों के स्वास्थ्य का ध्यान रखने के लिए पुरजोर प्रयास करेगी। उन्होंने कहा कि हम सभी का दायित्व व कर्तव्य है कि हम जरूरतमंदों की सेवा के लिए तत्पर रहे। इस अवसर पर लोकसभा अध्यक्ष का चिकित्सकों, नर्सिंग स्टॉफ व आमजन द्वारा भव्य स्वागत किया गया।

इस दौरान विशिष्ट अतिथि के रूप में कोटा दक्षिण विधायक संदीप शर्मा, पूर्व विधायक हीरालाल नागर, डॉ. अशोक शारदा, भाजपा शहर जिलाध्यक्ष कृष्ण कुमार सोनी, जिला महामंत्री जगदीश जिंदल, डॉ. आरएस व्यास, डॉ. विपिन योगी उपस्थि रहे। भाजपा मण्डल अध्यक्ष अनिल शर्मा  और भाजपा  चिकित्सा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष डॉ. अमित व्यास ने बताया कि जरूरतमंद आमजन को एक्सपर्ट डॉक्टर्स की चिकित्सकीय सेवाओं का लाभ मिला जिसमें सामान्य जांच, हृदय रोग, गुदा रोग, मूत्र रोग, मस्तिष्क रोग, अस्थि रोग, नेत्र जाँच, स्त्री रोग, शिशु रोग, नाक-कान-गला, चर्म रोग) का चिकित्सा परामर्श एवं जांच सुविधाओं का लाभ मिला। चिकित्सकों द्वारा ग्रामीण क्षेत्र से आए मरीजों की जांच की, उन्हें उचित परामश दिया और आवश्यकता अनुसार उन्हें दवाएं भी वितरित की गई। गंभीर मरीजों के उपचार के लिए भी व्यवस्था की गई। डॉ. व्यास ने बताया कि  इस दौरान सैकडों की संख्या में मरीज व जरूरतमंदों ने निशुल्क चिकित्सा शिविर का लाभ उठाया।

 

 इन चिकित्सकों ने दी अपनी सेवाएं

चिकित्सा शिविर के दौरान शहर के वरिष्ठ चिकित्सकों ने अपनी सेवाएं दी और मरीज को उचित परामश दिया। इस दौरान शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ. वीपी गुप्ता, डॉ. अमित व्यास, फिजियोथैरेपी डॉ.चंदन सैनी, डॉ. नंदनी मंगल, मूत्ररोग विशेषज्ञ डॉ. मुकेश कुमार गुप्ता, न्यूरो फिजिशियन धीरेश साल्वी, स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. पूनम व्यास, डॉ. रक्षा शर्मा, चर्मरोग विशेषज्ञ डॉ. निशा मीणा, दंत रोग विशेषज्ञ डॉ. बाल श्री शर्मा, ह्दय रोग विशेषज्ञ डॉ. अनुराज सिंह, सर्जन डॉ. आरजी मीणा, हड्डी रोग विशेषज्ञ महावीर प्रसाद, नाक कान गला विशेषज्ञ डॉ. राजीव कुमार, नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ. सुधीर गुप्ता, डॉ. बीपी जैन, फिजिशियन डॉ. सौरभ मेहता ने मरीजों की जांच कर उचित परामर्श दिया और उपचार करते हुए निशुल्क दवा का वितरण भी किया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है