गुटखा कारोबारी के अपहरण का खुलासा: सन्नी ओड़ सहित तीन गिरफ्तार, पिस्टल, कार व जिंदा कारतूस बरामद

Sep 26, 2022 - 00:13
 0
गुटखा कारोबारी के अपहरण का खुलासा:  सन्नी ओड़ सहित तीन गिरफ्तार, पिस्टल, कार व जिंदा कारतूस बरामद

भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) भीलवाड़ा शहर में शनिवार को सनसनीखेज गुटखा कारोबारी के अपहृत मामले में 5 करोड़ की फिरौती वसूलने के लिए शनिवार दोपहर  को कोतवाली पुलिस ने  रविवार को खुलासा कर दिया है।  उक्त मामले में सन्नी ओड सहित तीन आरोपितों को बापर्दा गिरफ्तार कर लिया गया। इनसे पिस्टल मय मैग्जीनव कारतूस के साथ ही वारदात में काम ली i 20 कार भी बरामद कर ली है। खास बात यह है कि इस सनसनीखेज अपहरणकांड की साजिश 15 दिन पहले विनोद सिंह उर्फ लक्की शूटर व सत्तू माली ने अपने सात जेल में रहे साथियों के साथ मिलकर रची थी।   पुलिस सूत्रों  के मुताबिक एक आरोपित करीब डेढ़ करोड़ रुपये की एक ऐसी ही वारदात को पूर्व में प्रताप नगर थाना इलाके में अंजाम दे चुका है, लेकिन इस वारदात से संबंधित कोई  मुकदमा थाने में दर्ज नहीं हुआ। 
एएसपी चंचल मिश्रा के अनुसार, अपर्हृत कारोबारी ललित पुत्र रमेश कृपलानी गुटखा कारोबारी आईटीसी कम्पनी का स्थानीय एजेंट है। इनका कार्यालय शास्त्रीनगर में है।  ललित, शनिवार दोपहर सवा दो बजे खाना खाने बुलेट बाइक से सोनी हॉस्पीटल के निकट आवास के लिए रवाना हुये थे।  इसी क्षेत्र में पीछे से एक आई-20 कार ने ललित को टक्कर मारी और हथियार के दम पर अपहरणकर्ता उन्हें कार में बैठाकर कोटा रोड की ओर ले गये।  अपहरणकर्ता नकाबपोश थे और घटना के बाद लगभग सवा चार बजे  ललित ने पिता को फोन कर अपने अपहरण  कर लेने की जानकारी दी। 
ललित ने पिता को बताया कि उसकी आंखों पर पट्टी बांध रखी है । मेरे सिर पर गन लगा रखी है। और ये लोग मारपीट कर रहे हैं ।  अपहरणकर्ताओं ने ललित के फोन से उनके पिता को फोन कर बताया कि अपने बेटे को जिंदा देखना चाहते हो तो आधे घंटे में 5 करोड़ की व्यवस्था करो । नहीं तो पहले 4 के 3 रहे हैं । अब 2 ही रह जाएंगे । किसी को बताया  पुलिस को सूचना दी या कोई चालाकी की तो बेटे को जान से मार देंगे ।  
ललित के पिता रमेश कृपलानी ने फोन आने के बाद तुरन्तअपहरण की सूचना कोतवाली पुलिस को दी। इस पर शहर कोतवाली पुलिस के साथ ही अन्य थानों की पुलिस अपहरणकर्ताओं के पीछे सक्रिय हो गई और भीलवाड़ा सहित अजमेर रेंज के सभी  जिलों में नाकेबंदी करा दी गई। इस बीच कोदूकोटा में 3 अपहरणकर्ताओं को कोटड़ी पुलिस ने घेर कर दबोच लिया, हालांकि दो भाग निकले। इससे पहले अपहरणकर्ताओं ने पुलिस की नाकाबंदी भी तोड़ दी। पुलिस ने कारोबारी ललित को मुक्त करा लिया।  
पुलिस अधीक्षक आदर्श सिद्धू, एएसपी चंचल मिश्रा,शहर कोतवाल मुकेश वर्मा सहित अन्य अधिकारियों के साथ ही कोतवाली पुलिस ने इन आरोपितों से गहनता से पूछताछ की। पूछताछ में पकड़े गये आरोपितों ने खुद को  ओडों का खेड़ा निवासी सन्नी उर्फ संदीप पुत्र हजारी ओड व दो अन्य ने विजय सिंह पथिक नगर निवासी सत्तू पुत्र भैंरू माली व सांगानेर निवासी विनय प्रताप पुत्र मनोहर सिंह नाथावत बताया। पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर इनकी सूचना पर फरार दो अन्य आरेापितों को भी नामजद कर लिया। चंचल मिश्रा ने बताया कि आरोपितों से वारदात में काम ली कार, पिस्टल, मैग्जीन व जिंदा कारतूस बरामद किये है।
टीम में खींवराज गुर्जर  उनि कोटड़ी, गोपाल लाल सउनि कोटड़ी, आशीष मिश्र उनि सायबर सेल, अशोक सोनी, मनोहर, विकास, विक्रम, (सभी कोटड़ी) धीरज, समय, संजय, भूपेंद्र, प्रकाश प्रदीप (कोतवाली पुलिस टीम) दीपक जांगीड़,, सत्यनारायण पारीक, व पिंटू कुमार  सायबर सेल) शामिल रहे

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है