पवित्र मनन दीप करेगा वाराणसी में करेगा अपने 27 वें ध्यान साधना शिविर का आयोजन

ध्यान साधना शिविर से मनुष्य को हीरे जैसा जन्म मिलता है - गुरुदेव भास्कर

Feb 28, 2022 - 21:29
 0
पवित्र मनन दीप करेगा वाराणसी में करेगा अपने 27 वें ध्यान साधना शिविर का आयोजन

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/ संजय बागड़ी ) पवित्र मनन दीप के तत्वाधान में भूतेश्वर मंदिर के प्रांगण में आयोजित ज्ञान यज्ञ में प्रवचन करते हुए राष्ट्रवादी संत भास्कर भारद्वाज ने कहा कि पवित्र मनन दीप का 27 वां ध्यान साधना शिविर शिव भोलेे कि पावन नगरी वाराणसी जिसको प्राचीन समय में वाराणसी के नाम से जाना जाता था उसी में 7 मार्च से लगेगा। 

  • शिविर में जाने वाले ध्यान साधकों के नामों की बनाई गई सूची

बैठक में गुरुदेव ने कहा कि जिसका अपने जीवन में कोई विशेष उद्देश्य हो वो लोग ही इस शिविर में चल सकते हैं। बैठक के दौरान शिविर में चलने वाले लोगों का नाम भी लिखा गया। गुरुदेव ने कहा कि ध्यान साधना शिविर से एक और हमें शारीरिक और मानसिक ऊर्जा प्राप्त होती है वहीं असाध्य कष्टों से मुक्ति भी मिलती है।  दूसरी ओर हम प्रभु पथ की ओर बढ़ने शुरू हो जाते हैं तो हमें नया जीवन मिलना शुरू हो जाता है और हमें हीरे जैसा अनमोल जीवन प्राप्त होता है।

  • चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर देश के दीवाने को किया याद

गुरुदेव ने सत्संग परिवार के सदस्यों के साथ मिलकर कुछ मिनट के लिए मौन धारण कर चंद्रशेखर आजाद के बलिदान दिवस पर देश प्रेमी शेखर को नमन किया और कहा कि ऐसे राष्ट्रभक्त सदियों में कभी कभी जन्म लेते हैं। 

  • कुछ गूढ़ रहस्यों से उठाया जाएगा पर्दा ओर कुछ अनसुलझे सवालों का दिया जाएगा शिविर के दौरान जबाव

गुरुदेव ने आगे कहा कि शिविर के दौरान किस प्रकार क्रोध को नियंत्रित कर सकते हैं? मोह से छुटकारा कैसे पाएं? विलक्षणता कैसे प्राप्त करें? और जीवन में सफलता कैसे मिले? आदि अनेक सवालों पर चर्चा और ध्यान साधना की जाएगी। वहीं शिव जी भगवान की विशेष साधनाएं भी कराई जाएगी, जिससे असाध्य कष्टों से मुक्ति मिलेगी और महादेव की विशेष दया हम पर होनी शुरू हो जाएगी। उन्होंने कहा ध्यान साधना से हमें प्रभु चरणों में स्थान तो मिलता ही है उसके साथ साथ हमारे अंदर विलक्षणता आनी शुरू हो जाती है ओर हमारे भीतर गुण जागने लग जाते हैं। हमें दिव्य जीवन मिलना शुरू हो जाता है। इस दौरान सत्संग परिवार सहित नगर जन मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है