जयपुर-आगरा हाईवे पर 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर बैठा सैनी समाज : लाठियां लेकर बच्चे-महिलाएं-बुजुर्ग तक ने संभाला मोर्चा

Apr 23, 2023 - 07:58
 0
जयपुर-आगरा हाईवे पर 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर बैठा सैनी समाज : लाठियां लेकर बच्चे-महिलाएं-बुजुर्ग तक ने संभाला मोर्चा
Courtesy :- Dainik Bhaskar

भरतपुर,राजस्थान

माली, सैनी, कुशवाह, मौर्य समाज के लोगों ने 12 प्रतिशत आरक्षण की मांग को लेकर अरोदा और बेरी गांव के बीच हाईवे को बंद कर दिया। भरतपुर में आगरा-जयपुर नेशनल हाईवे-21 शुक्रवार शाम 7.30 बजे से ही जाम है। शुक्रवार रात से ही लोग हाईवे पर टेंट तानकर, पत्थर डालकर, लाठियां लिए बैठे हैं। दूसरे रूट से गाड़ियों को निकाला जा रहा है। जाम के हालात देखते हुए भरतपुर पुलिस ने रात में ही जयपुर से आगरा और आगरा से जयपुर जाने वाले वाहनों का डायवर्जन किया। जयपुर से आगरा जाने वाले वाहनों को नगर होते हुए भरतपुर के रास्ते नेशनल हाईवे 21 पर निकाला जा रहा है। वहीं आगरा से जयपुर जाने वाले वाहनों को उच्चैन से बयाना-वैर-भुसावर-छोंकरवाड़ा होते हुए नेशनल हाईवे पर निकाला जा रहा है।

रोड पर ईंट-पत्थर डाले

भरतपुर में नेशनल हाईवे 21 पर आंदोलनकारी जमे हुए हैं। दोपहर में हाईवे पर धूप से बचने के लिए टेन्ट तान लिया। अरोदा, हंतरा और बेरी गांवों से गुजर रहे हाईवे पर करीब 700 मीटर में प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर ईंट-पत्थर डाल दिए हैं। प्रदर्शन स्थल (अरोदा-बेरी) से पुलिस टीमें करीब 1 किलोमीटर दूर हैं।

तीन कस्बों मे इंटरनेट बंद

संभागीय आयुक्त सांवरमल वर्मा ने शुक्रवार रात 12 बजे से शनिवार रात 12 बजे तक 24 घंटे के लिए इंटरनेट बंद करने के आदेश जारी कर दिए थे। आदेश के बाद तीन कस्बों (नदबई, वैर और भुसावर) में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद हैं।

बिना नेतृत्व का आंदोलन

आरक्षण संघर्ष समिति के सहसंयोजक वासुदेव कुशवाह ने बताया कि फिलहाल आंदोलन को कोई भी लीड नहीं कर रहा है। समाज के लोग अपनी मर्जी से हाईवे रोककर बैठे हैं। कुशवाह ने कहा कि मुझे आंदोलन का नेतृत्व करने के लिए बोला जा रहा है। सरकार वार्ता के लिए तैयार है, लेकिन जब तक हिरासत में लिए गए 26 आंदोलनकारियों को छोड़ा नहीं जाएगा, तब तक सरकार से कोई बात नहीं की जाएगी।

अपराध शाखा के क्लर्क को भेजा बात करने

शाम करीब 4 बजे एसपी ऑफिस की पुलिस अपराध शाखा में तैनात क्लर्क राधेश्याम सांखला को आंदोलनकारियों के पास भेजा गया। ताकि आंदोलनकारियों से उनकी मांगों के बारे में बात की जा सके। यह पुलिसकर्मी सैनी समाज का ही है। राधेश्याम सांखला ने समाज के लोगों से आंदोलन खत्म करने और अपनी बात सरकार के सामने लोकतांत्रिक तरीके से रखने को कहा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................