अनाथलय से गोद ले बच्ची चारुल का मनाया जन्मदिन

अनाथ को गोद लेकर पालन पोषण करना पुण्य का काम- एएसपी गुरुशरण राव

Jul 15, 2021 - 23:06
 0
अनाथलय से गोद ले बच्ची चारुल का मनाया जन्मदिन
बच्ची को गोद लेने का गर्व नही ,पालन पोषण सौभाग्य की बात- सतीश

नीमराणा (अलवर,राजस्थान) दत्तक दम्पत्ती ने बुधवार अनाथलय से गोद ली  बालिका का पहला जन्म दिन मनाते केक काटा ओर खुशियां मनाई। कोविड पालना करते साधरण रूप से मनाए मासूम के जन्मदिन कार्यक्रम उसके दत्तक माता सुरेश देवी व पिता सतीश यादव सहित कुछ प्रमुख अधिकारी व गणमान्य लोग व परिजन शामिल हुए। सभी ने बच्ची की स्वस्थ लम्बी उम्र की कामना करते उसे आशीर्वाद देते उपहार भी दिए। मुख्य अतिथि नीमराणा एएसपी गुरुशरण राव ने लावारिश छोड़ी मासूमों को गोद लेने की पहल को एक पुण्य का काम बताते कहा कि इससे आज भी रूढ़िवाद में जी रहे समाज की धारणा भी बदलेगी ओर समाज मे असुरक्षा झेल रही बेटियों को संरक्षण भी मिलेगा वंही बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ व बेटी पढ़ाओ का संदेश भी जाएगा।
उन्होंने बिचपुरी निवासी दत्तक पिता विधुतकर्मी सतीश यादव व माता सुरेश देवी की सराहना करते लोगो से आव्हान किया सब लोग ऐसा करे जिससे बेटियां भी बचे एक अच्छा सामाजिक वातावरण भी बने। गोद ली चारुल के दत्तक पिता सतीश ने मीडिया से बात करते कहा कि उन्हें गर्व नही एक आत्मीय शुकुन है कि मुझे एक जीरो डे की अनाथलय के पालना में लावारिस छोड़ी बेटी को अपनाने व उसे पालने ओर पिता धर्म निभाने का सौभाग्य मिला। दत्तक माँ सुरेश देवी ने कहा कि भगवान ने मेरी गोद भरी है मैं बच्ची की यशोदा मैया बन कन्या को पालना ही मेरी जिम्मरेदारी व धर्म है। 
उल्लेखनीय है कि गत वर्ष 18 नवम्बर को बिचपुरी निवासी निसंतान दम्पत्ती सतीश व सुरेश देवी जोधपुर के अनाथलय से नवजात मासूम को गोद अधिग्रहण किया था। जिसके लालन पालन को एक वर्ष होने पर बच्ची चारुल का बुधवार को खुशी के साथ जन्म दिन मनाया गया। इससे पहले गोद पर भी बेटी का सतीश बेटों की तरह जन्मोत्सव मना ननिहाल से छुछक जैसी रश्में निभा चुके है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................