देवनानी ने पंचशील सीएचसी में आॅक्सीजन प्लांट के लिए दिए 54.50 लाख रूपए

विधायक फंड से 29 लाख 32 हजार रूपए और कुछ दिनों ही दिए, 25 लाख रूपए, जल्द शुरू होगा प्लांट लगाने का काम, लोगों को मिलेगी राहत

May 12, 2021 - 01:58
 0
देवनानी ने पंचशील सीएचसी में आॅक्सीजन प्लांट के लिए दिए 54.50 लाख रूपए
इस केंद्र में 21 और आॅक्सीजन बेड्स कल से शुरू होंगे

अजमेर (राजस्थान/ बृजेश शर्मा)  पूर्व शिक्षा मंत्री व विधायक अजमेर उत्तर वासुदेव देवनानी ने पंचशील स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आॅक्सीजन प्लांट लगाने के लिए विधायक स्थानीय क्षेत्र विकास कोष से 29.32 लाख रूपए और स्वीकृत किए हैं। यह प्लांट लगाने का काम शीघ्र शुरू होगा।
देवनानी ने बताया कि यह प्लांट लगाने के लिए पहले 25 लाख रूपए की स्वीकृति दी जा चुकी है, लेकिन तकमीने के आधार पर उन्होंने 29 लाख 32 हजार रूपए की और स्वीकृति जारी कर दी है। जिला कलेक्टर और जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी को स्वीकृति संबंधी पत्र भेजकर प्रशासनिक और वित्तीय मंजूरी देकर प्लांट लगाने का जल्द शुरू कराने को कहा है। 
देवनानी ने प्रशासन से मांग की है कि पंचशील में आॅक्सीजन प्लांट लगाने का काम जल्द शुरू किया जाए, ताकि कोरोना मरीजों के लिए आॅक्सीजन की कमी दूर हो सके और उन्हें आॅक्सीजन की कमी के कारण इधर-उधर भटकना नहीं पड़े। 

21 बेड आज से होंगे शुरू, बाकी अगले सप्ताह 

देवनानी ने कलेक्टर से आग्रह किया कि पंचशील स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सभी आॅक्सीजन बेड तुरंत प्रभाव से शुरू किए जाएं। वर्तमान में केवल 29 बेड्स पर ही मरीजों को भर्ती किया जा रहा है, जबकि घोषणा सौ बेड्स की हुई थी। इसकी वजह से लोगों को जवाहर लाल नेहरू अस्पताल व अन्य जगहों पर भटकना पड़ रहा है। इस पर कलेक्टर ने आश्वासन दिया कि पंचशील में 21 बेड्स कल बुधवार से शुरू कर दिए जाएंगे। बाकी बेड्स भी अगले सप्ताह धीरे-धीरे शुरू कर दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि अभी मेडिकल स्टाफ की कमी के कारण बाकी बेड्स शुरू करने में दिक्कत आ रही है। कई कर्मचारी कोरोना की चपेट में आने के कारण पर्याप्त मेडिकल स्टाफ उपलब्ध नहीं हो पा रहा है। मेडिकल स्टाफ उपलब्ध होने पर सभी व्यवस्थाएं धीरे-धीरे सुधर जाएंगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................