बीमा क्लैम के लालच में कलियुगी पुत्र ने सुपारी देकर अपने ही पिता की कर दी हत्या

गिरफ्तार युवको ने पूछताछ के दौरान पिता को हथोड़ा मार कर हत्या करने का कबूला जुल्म, हत्या करने के लिये आरोपीयो ने 500 रुपए में खरीदा था हथोड़ा

Dec 27, 2021 - 02:25
 0
बीमा क्लैम के लालच में कलियुगी पुत्र ने सुपारी देकर अपने ही पिता की कर दी हत्या

ड़ीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन)  एक कलयुगी पुत्र द्वारा बीमा के क्लेम के पैसों के लालच में  दो साथियों के साथ मिलकर अपने पिता के सिर पर हथोड़ा मार कर हत्या किए जाने का मामला प्रकाश में आया है पुलिस ने इस संबंध में हत्या के आरोप में मृतक के पुत्र सहित उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से हत्या में उपयोग किया गया हथोड़ा बरामद कर लिया है।
एसपी बुग लाल मीणा इस मामले का खुलासा करते हुए बताया है कि शहर कोतवाली प्रभारी राजेश कुमार पाठक मय जाप्ता द्वारा बीमा क्लैम के रूपयों के लालच में अपने दो साथियों को  सुपारी देकर अपने ही पिता की हत्या करने वाले पुत्र राजेश पुत्र मोहकम जाति जाटव उम्र 30 साल निवासी सहारई कोलोनी थाना डीग एवं उसके साथी कान्हा पुत्र अमरसिंह जाति जाटव उम्र 22 साल निवासी फेंचरी थाना वृदावन जिला मथुरा यू0पी0 एवं बिजेन्द्र पुत्र पूरन जाटव उम्र 27 साल निवासी सहारई कोलोनी थाना डीग जिला भरतपुर को  गिरफतार कर लिया है।   

पुलिस कार्यवाही:-  एसपी मीणा ने बताया है कि  24 दिसंबर की रात्रि में थाना प्रभारी राजेश कुमार पाठक  मय जाप्ते को गश्त के  करीब साढे 11 बजे  तीन संद्धिग्ध व्यक्ति बाजार में लक्ष्मन मंदिर के पास दुकानो की आड में खडे नजर आये जिनके पास एक बडा हथोडा मिला, व मास्टर की जैसी चाबी एवं लोहे की छड नुमा तीन चाबी मिली।  पुलिस ने  उन्हें संदिग्ध मानते हुये तीनों व्यक्तियों कान्हा, राजेश, एवं बिजेन्द्र को  दफा 151 सीआरपीसी में गिरफ्तार कर लिया। 
अगले दिन 25 दिसंबर को सुबह करीब साडे  5 बजे कन्ट्रोम रूम भरतपुर से सूचना मिली कि दिदावली पुलिया के पास एक व्यक्ति मृत अवस्था में पडा है उक्त सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण किया गया। मृतक की जेब से मिले आधारकार्ड के आधार पर उसकी पहचान मोहकम पुत्र कारे जाति जाटव उम्र 58 साल निवासी नंगला भदई (सहारई) थाना सदर डीग के रूप में होने पर सूचना उसके परिजनों को करवाई गई। पंचायतनामा एवं पोस्टमार्टम की कार्यवाही के दौरान सीएचसी डीग में पुलिस को मुखबिर इत्तला मिली कि मृतक का तीन-चार महिने पहले ही दो-तीन बैंकों में करीब 40 लाख का बीमा उसके पुत्र राजेश द्वारा करवाया गया है। इसके अलावा मृतक के सिर में आई चोटों एवं एक्सीडेन्ट के दौरान घिसटने के कोई निशान मृतक के शरीर पर नहीं होने से पुलिस को मामला संदिग्ध प्रतीत हुआ। जिस पर पुलिस द्धारा मृतक के पुत्र राजेश व उसके पुत्र विजेन्द्र व कान्हा से पूछताछ की गई तो पहले उन्होने अपने आप को निर्दोश बताकर इधर-उधर की बातें करते रहे। लेकिन  जब  पुलिस ने कड़ाई से गहनता से पूछताछ की तो उन्होने  मौहकमसिंह की हत्या दिदावली के पास पुलिया पर हथौडे से सिर में चोट मारकर हत्या करना स्वीकार कर लिया। 

घटनाक्रम:- एसपी मीणा के अनुसार मृतक मौहकम अपने पुत्र राजेश के परिवार के साथ फरीदाबाद में रह रहा था। राजेश के मन में अपने पिता का एक्सीडेन्टल बीमा कराकर उसकी हत्या कर हत्या को एक्सीडेन्ट का रूप देकर बीमा क्लैम उठाने का ख्याल आया। इस पर राजेश द्वारा पैसे देकर अपने पिता की हत्या करवाये जाने के लिए कुछ लोंगों से बात की गयी एवं  इसके लिए कान्हा एवं विजेन्द्र का नाम फाईनल कर वह 24 दिसंबर को अपने पिता  मोहकम सिंह को फरीदाबाद से लेकर बस से कोसी पहुचा एवं फिर कोसी से छटीकरा पहुंचा जहां कान्हा अपनी मोटरसाईकिल से आकर इनसे मिला जहां पर मोहकम एवं उसका  पुत्र राजेश एवं कान्हा ने शराब पी व नाश्ता किया ।इसी दौरान आरोपियों ने छटीकरा से ही मौहकम को मारने के लिये 500 रूप्यें में हथौडा खरीदा। इसके बाद तीनों छटीकरा से गोवर्धन  पहुंचे जहां पर विजेन्द्र अपनी मोटरसाईकिल सहित मौजूद मिला।गोवर्धन से दो मोटरसाईकिलों से चारों लोग दिदावली के पास पुलिया पर पहुंचे। जहां आरोपियों ने हथौडे से मौहकम सिंह के सिर व शरीर पर वार कर उसकी हत्या कर दी एवं उसकी लाश को रोड के किनारे पटक दिया, जिससें यह घटना एक्सीडेन्ट होना प्रतीत हो । जब उक्त घटना कारित करने बाद  तीनो आरोपी डीग आकर जब अपने अपने घर जाने के लिये रवाना हो रहे थे ।इतने में ही पुलिस ने  संदिग्ध पाये जाने पर तीनो को  गिरफ्तार किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है