एक तरफ करोना महामारी का कहर, दूसरी हफ्तों से तरफ बंद पड़ा औषधालय

May 1, 2021 - 21:25
 0
एक तरफ करोना महामारी का कहर, दूसरी हफ्तों से तरफ बंद पड़ा औषधालय

अलावडा (अलवर,राजस्थान/ राधेश्याम गेरा) रामगढ क्षेत्र के कस्बा अलावडा का औषधालय एक सप्ताह से अधिक समय से बंद है। बढ़ती करोना महामारी से बचने के लिए लोग  देशी  काढा और आयुर्वेदिक एवं देशी दवाइयाँ लेने के लिए रोजाना चक्कर  लगाकर बैरंग लौट रहे हैं। मीडियाकर्मी ने इस बारे में  आयुर्वेद  चिकित्सक औमप्रकाश  चौधरी  से औषधालय नहीं  खुलने के बारे में जानकारी मांगी  तो  बताया गया कि दस अप्रैल से एसडीएम कार्यालय द्वारा  बार्डर पर  ड्यूटी  लगाई हुई है। सहायक चिकित्सक अतुल सैनी की ड्यूटी मुझसे पहले बार्डर पर लगा रखी थी। 24 अप्रैल से उसकी भी ड्यूटी  बार्डर लगी होने के कारण औषधालय नहीं  खुल पा रहा है।
इधर अलावा के राजेश वर्मा ने बताया कि एक तरफ  कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है तो दूसरी तरफ औषधालय पर एक  सप्ताह से  ताला ही नहीं  खुला। जबकि लोग महामारी बचने के लिए रोगप्रतिरोधक क्षमता  बढाने  के लिए आयुर्वेदिक काका और देशी दवाइयां लेने को  भटक रहे हैं। इधर चौमा  गांव के श्रवण कुमार  राजपूत ने बताया कि मैं मेरे  बच्चों को आयुर्वेदिक  दवाइयाँ  दिलाने के लिए  पिछले  पांच दिन से  रोजाना  चक्कर लगाकर लगाकर  थक गया हूँ। कोई यह भी  बताने वाला नहीं है कि औषधालय कब खुलेगा या नहीं। गौर तलब है कि  पिछले वर्ष    फैली  कोरोना महामारी के दौरान  औषधालय पर पंद्रहा पंद्रहा दिन के  अन्तराल पर  तीन  चार  बार  काका पिला लोगों की रोगप्रतिरोधक क्षमता बढाने में  योगदान दिया था। इसी कारण  रोजाना  दर्जनों लोग औषधालय के  यंहा चक्कर लगा लगाकर बैरंग लौट रहे हैं।  एसडीएम कैलाश शर्मा ने बताया कि हमारे पास मैडिकल स्टाफ की  कमी है और जैसे जैसे ऊपर से आदेश मिल रहे हैं। वैसे वैसे ड्यूटियां लगाई जा रही हैं।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................