वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय अतुल सेठी की स्मृति में कार्यक्रम आयोजित

पत्रकारों की गरिमा बढ़ाना है मुख्य उद्देश्य-अनिल सक्सेना वरिष्ठ पत्रकार स्व अतुल सेठी की स्मृति में ब्यावर में हुई पत्रकार परिचर्चा वर्तमान में पत्रकारों का गिरता स्तर जिम्मेदार कौन? पर हुई परिचर्चा ज्यादातर पत्रकार अपने स्वार्थों के कारण खबरों को रोक देते है -सर

Sep 28, 2021 - 00:08
 0
वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय अतुल सेठी की स्मृति में कार्यक्रम आयोजित

अजमेर/ब्यावर


  राजस्थान मीडिया ऐक्शन फोरम की और से रविवार को  ब्यावर शहर के श्री होटल में वरिष्ठ पत्रकार स्वर्गीय अतुल सेठी की स्मृति में कार्यक्रम आयोजित किया जिसमें मीडिया का गिरता स्तर-जिम्मेदार कौन ? विषय पर परिचर्चा की गई।कार्यक्रम में संस्थान के अध्यक्ष अनिल सक्सेना,प्रदेश सचिव अशोक लोढ़ा,प्रदेश उपाध्यक्ष हेमन्त साहू,प्रदेश प्रवक्ता गिरीश पालीवाल ने प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों से आए हुए पत्रकारों का माल्यार्पण करते हुए सम्मानित किया।कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार रमेश शर्मा,विमल चौहान,घनश्याम वर्मा,संजय सिंह गहलोत,कल्पना भटनागर,सिद्धार्थ जैन,डॉ.मनोज आहूजा,अनिल पाराशर,अरुण बाहेती,कुलभूषण उपाध्याय सहित कई वक्ताओं ने अपने विचार रखते हुए मीडिया के गिरते हुए स्तर के लिए पत्रकारों को स्वंय को,पत्रकार संस्थान को व राजनेताओं को दोषी बताया।

पत्रकार रमेश शर्मा ने कहा कि स्वर्गीय अतुल सेठी पत्रकारिता जगत के वो स्तम्भ थे जिसकी वजह से पूरे जिले का नाम था।आज उनकी स्मृतियों में इतना बेहतरीन आयोजन करने के लिए उन्होंने संगठन के अध्यक्ष सहित पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया।मीडिया के गिरते हुए स्तर पर उन्होंने कहा कि हमारे ही साथी पत्रकार तुच्छ स्वार्थ की वजह से अपने कैडर को डाउन करने में लगे हुए हैं।उन्होंने 90 के दशक की पत्रकारिता की जानकारी देते हुए कुछ उदाहरण भी पेश किए।

पत्रकार विमल चौहान ने कहा कि आज देश की मीडिया बिकी हुई है जिसका खामियाजा हमें भुगतना पड़ रहा है।जो हमारे लिए चिंता का विषय है।हम सबको इस गिरते हुए स्तर को उठाने के लिए मंथन करना होगा।
पत्रकार अनिल पाराशर ने कहा कि ईमानदारी,मेहनत व निष्पक्षता की वजह से आज उनके न्यूज चैनल व खबरों पर लोग भरोसा करते हैं।उन्होंने कहा कि ज्यादातर पत्रकार अपनी स्वार्थों की खातिर खबरों को रोक देते हैं या झूठी खबरें लगाते हैं जिसकी वजह से समाज में पत्रकारिता का स्तर गिरता जा रहा है।
एडवोकेट डॉ.मनोज आहूजा ने कहा कि उनके क्षेत्र में एक ऐसा पत्रकार हैं जो दस-बीस रुपये इकठ्ठे करते हुए इस क्षेत्र को बदनाम कर रहा था।जिसको संगठन से बाहर करते हुए 5 स्टार प्रेस क्लब का गठन करते हुए आमजन के मध्य ईमानदारी व निष्पक्षता की छवि प्रस्तुत करने का प्रयास किया है जिसके चलते ऐसे ब्लैकमेलिंग करने वाले पत्रकारों को जनता ने नकार दिया है।उन्होंने कहा कि हर गांव व शहर में ईमानदारी व निष्पक्षता से पत्रकारिता करने वालों को ऐसे पत्रकारों की छंटनी करनी पड़ेगी तभी मीडिया के गिरते हुए स्तर में सुधार हो सकेगा।पत्रकार संजय सिंह गहलोत ने तुम अगर साथ देने का वादा करो गीत गाकर महफ़िल को रंगीन बना दिया।

संगठन के संस्थापक व अध्यक्ष वरिष्ठ अनिल सक्सेना ने कहा कि उनके संगठन में ना तो कोई रजिस्ट्रेशन की फीस ली जाती है ना चंदा इकठ्ठा किया जाता है।मीडिया एक्शन फोरम का उद्देश्य एक क्लब की भांति अच्छे और योग्य लोगों को जोड़कर संस्थान में सुधार करने के लिए प्रयास करना है।उन्होंने कहा कि वो राजस्थान के 33 ही जिलों में वरिष्ठ व दिवंगत पत्रकारों की स्मृति में कार्यक्रम करते हुए इस गरिमामयी प्रोफेशन में सुधार करना चाहते हैं।इसके लिए वो एक प्रयास कर रहे हैं।इस प्रयास में सभी साथियों का साथ व सहयोग जरूरी है।

कार्यक्रम का आभार व्यक्त करते हुए वरिष्ठ पत्रकार अशोक लोढ़ा ने कहा कि राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के सभी सदस्य राजस्थान में सक्रिय भागीदारी निभाते हुए इस व्यवसाय की गरिमा बढ़ाने में लगे हुए हैं।आज भी सभी साथियों ने पधारकर कार्यक्रम की गरिमा को बढ़ाया है।उन सभी का धन्यवाद व आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम का बेहतरीन संचालन संगठन के प्रवक्ता गिरीश पालीवाल द्वारा किया गया।कार्यक्रम के समापन के पश्चात पत्रकारों ने सामुहिक सहभोज का आयोजन भी किया।इस अवसर पर पत्रकार विमल चौहान अजीत सेठी,अशोक ठाकुर,कोमल उपाध्याय,पीयूष जिंदल,राजेश चौहान सहित सैकड़ों पत्रकार मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................