आमजन की जेब पर आर्थिक बोझ डाल रहे पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम

Feb 23, 2021 - 01:27
 0
आमजन की जेब पर आर्थिक बोझ डाल रहे पेट्रोल-डीजल  के बढ़ते दाम

सोडावास (मुंडावर,अलवर,राजस्थान/ चरण सिंह) पेट्रोल व डीजल के लगातार बढ़ते दाम लोगों की जेब पर आर्थिक भार बढ़ा रहे हैं  । इनके दाम बढ़ने से महंगाई में भी बढ़ोतरी हो रही है ।  सोडावास्  क्षेत्र में सोमवार को एक्स्ट्रा प्रीमियम पैट्रोल के भाव ₹100 पहुंच गए । साधारण पेट्रोल के दाम भी ₹98 प्रति लीटर हो गए| क्षेत्र के एक माह पहले 21 जनवरी को साधारण पेट्रोल के भाव ₹92 और डीजल के दाम ₹83 प्रति लीटर थे । इस महीने में 21 दिनों में पेट्रोल और डीजल के भाव 14 बार बढ़े हैं । इस महीने की बात करें तो पिछले महीने की तुलना पेट्रोल 6 रुपये व  डीजल ₹ 5  प्रति लीटर महंगा हो गया है । औद्योगिक इकाइयों में हरियाणा से तस्करी करके हजारों लीटर डीजल लाया जा रहा है । हरियाणा व राजस्थान के रेट में पेट्रोल के करीबन ₹10 व डीजल में करीबन ₹9 का अंतर होने से आसपास की फैक्ट्रियों सहित अन्य इकाइयों में हरियाणा से डीजल आ रहा है । कई जगह बायोडीजल के नाम पर भी क्षेत्र में हरियाणा का डीजल विक्रय हो रहा है ।
बृजमोहन शर्मा (ट्रांसपोर्ट, चिरुनि) का कहना है कि- पेट्रोल व डीजल के दामों में लगातार बढ़ोतरी होने से न केवल वाहन चलाना महंगा हो गया बल्कि इससे हर क्षेत्र में महंगाई बढ़ रही है  । भाड़ा बढ़ने से आमजन के उपयोग की जरूरी वस्तुएं महंगी हो रही है ।  सरकार को कीमतों में नियंत्रण के लिए कोई निर्णय लेना चाहिए । 
पप्पू राम शर्मा (व्यापारी सोडावास) का कहना है कि पेट्रोलियम पदार्थों के दाम बढ़ने से मध्यम वर्ग के लोगों को अधिक परेशानी हो रही है  । दुपहिया वाहन चालकों को ₹100 प्रति लीटर पेट्रोल खरीदना पड़ रहा है ।  पेट्रोल के दाम इतने बढ़ जाएंगे इसकी उम्मीद नहीं थी ।  लेकिन कुछ कर नहीं सकते ।  अभी तो इन दामों पर पेट्रोल लेना ही पड़ेगा 
देवेंद्र चौहान (सामाजिक कार्यकर्ता बर्डोद) का कहना है कि- पेट्रोलियम उत्पादों को लेकर सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए  । जिससे आमजन पर इसका अधिक असर नहीं हो।  पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी हर चीज महंगी हो जाएगी।  इनके दाम बढ़ने से आमजन में निराशा है ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................