सचिन पायलट का सीएम गहलोत के गढ़ में शक्ति प्रदर्शन

जोधपुर से बाड़मेर तक पायलट का दिखा जलवा, जगह-जगह हुआ स्वागत, हेमाराम चौधरी के भाई के निधन पर उनके परिवार को दी सांत्वना

सचिन पायलट का सीएम गहलोत के गढ़ में शक्ति प्रदर्शन

बाड़मेर:-  राजस्थान के पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट सोमवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गढ़ में पहुंचे। पायलट का जोधपुर से बाड़मेर तक कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। वहीं बाड़मेर के विधायकों ने पायलट के दौरे से दूरी बनाए रखी। कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक और पायलट कैंप के नेता हेमाराम चौधरी के छोटे भाई जैसाराम चौधरी के निधन पर परिवार को सांत्वना देने उनके घर पहुंचे पायलट के समर्थन में खूब नारेबाजी हुई।  जोधपुर एयरपोर्ट से अपने कार्यकर्ताओं के साथ सड़क मार्ग से बाड़मेर पहुंचे। बाड़मेर बॉर्डर कल्याणपुर से लेकर बालोतरा, आसोतरा में जगह-जगह पर स्वागत हुआ। पायलट विधायक हेमाराम चौधरी के पैतृक गांव जानियाना पहुंचे वहां पर हेमाराम चौधरी के परिवार को सांत्वना दी। पायलट के साथ में विधायक मुकेश भाकर और रामनिवास गावड़िया व पीसीसी उपाध्यक्ष राजेन्द्र चौधरी उनके साथ में थे। पायलट ने रास्ते में ब्रह्मधाम आसोतरा के दर्शन भी किये।सचिन पायलट दिल्ली एयरपोर्ट से सीधे जोधपुर पहुंचे जहां पर विधायक मुकेश भाकर, रामनिवास गावड़िया के साथ बाड़मेर के लिए लिए रवाना हुए। पायलट विधायक हेमाराम चौधरी के गांव पहुंचे। वहां पर हेमाराम चौधरी के छोटे भाई जैसाराम चौधरी की तस्वीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी। इसके बाद हेमाराम चौधरी के घर में करीब आधा घंटे तक रहे। हेमाराम चौधरी और उनके परिवार को सांत्वना दी। इस दौरान बाड़मेर जिले का एक भी कांग्रेस विधायक मौजूद नहीं था। हेमाराम चौधरी के घर में पहले से कांग्रेस जिलाध्यक्ष फतेह खान, पूर्व जिला प्रमुख प्रियंका मेघवाल पहले से ही मौजूद थे।

सचिन पायलट पीसीसी चीफ और पूर्व उपमुख्यमंत्री पद से हटने के बाद पहली बार बाड़मेर पहुंचे। जिले में कांग्रेस के एक मंत्री और पांच विधायक कांग्रेस के हैं। 6 विधायको में से एक मंत्री और 4 विधायक गहलोत गुट के माने जाते हैं। पायलट गुट के एकमात्र विधायक हेमाराम चौधरी हैं। सचिन पायलट का हेमाराम चौधरी के समर्थकों ने जगह-जगह स्वागत किया। सचिन पायलट ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैं गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी के छोटे भाई के निधन पर उनके परिवार को सांत्वना देने के लिए आया हूं।पायलट का हुआ जगह-जगह स्वागत

सचिन पायलट का बाड़मेर सीमा पर कांग्रेस के युवा नेता अजाद सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया। वहां से फिर आगे जगह-जगह फूलमालाओं से स्वागत किया गया और सचिन पायलट जिंदाबाद के नारे भी लगे। पायलट का कल्याणपुर, पचपदरा, बालोतरा सहित अलग-अलग जगहों पर जोरदार स्वागत हुआ। सचिन पायलट के काफिले में सैकड़ों की तादाद में लोग मौजूद थे।

ब्रह्मधाम आसोतरा के किए दर्शन

सचिन पायलट हेमाराम चौधरी के गांव से सीधे ब्रह्मधाम आसोतरा पहुंचे। आसोतरा ब्रह्म धाम मंदिर दर्शन कर मंदिर में पूजा अर्चना कर खुशहाली की कामना की जिसके बाद सचिन पायलट ने खेताराम महाराज की समाधि के दर्शन किए और ब्रह्मधाम गादीपति तुलसाराम महाराज का आशीर्वाद लिया। इस दौरान ब्रह्म धाम मंदिर ट्रस्ट की ओर से पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट का साफा व माला पहनाकर सम्मान किया गया। इसके बाद वे वापस जोधपुर के लिए निकल गए।

  • रिपोर्ट - सुभाष यादव