कोरोना संकट में सामाजिक सरोकार, बहुत उपयोगी सिद्ध हो रही लायंस क्लब खैरथल मंडी द्वारा संचालित मोक्ष वाहिनी

May 11, 2021 - 00:17
 0
कोरोना संकट में सामाजिक सरोकार, बहुत उपयोगी सिद्ध हो रही लायंस क्लब खैरथल मंडी द्वारा संचालित मोक्ष वाहिनी

खैरथल (अलवर,राजस्थान/ हीरालाल भूरानी) खैरथल कस्बे की अग्रणी सामाजिक सेवा संस्था लायंस क्लब खैरथल मंडी द्वारा संचालित निशुल्क मोक्ष वाहिनी इन दिनों अपनी बहु उपयोगीता और सार्थकता सिद्ध कर रही है। लायंस क्लब खैरथल मंडी के पूर्व अध्यक्ष लायन डॉ रिंकू मेहता ने बताया कि खैरथल व आसपास के क्षेत्र में केवल मात्र एक फोन काॅल पर अंतिम यात्रा हेतु मोक्ष वाहिनी शव लेने के लिए हॉस्पिटल या घर पहुंचती है।
मोक्ष वाहिनी प्रभारी लायन सुभाष गोयल ने बताया कि 24 घण्टे काॅल आते है कभी हॉस्पिटल से घर शव छोड़ने के लिए कभी घर से शमशान घाट के लिए हम कोशिश करते है कि सामने वाले के बताये समय पर मोक्ष वाहिनी उपलब्ध करवा सके। लेकिन कोरोना काॅल में प्रत्येक दिन लगभग 4 शवों को छोड़ने से कभी-कभी थोड़ा लेट हो जाती है। इसी तरह लायंस क्लब खैरथल मंडी की ओर से सेटेलाइट हॉस्पिटल खैरथल में शव शीत पेटीका (डीप फ्रिज) रखवा रखा है वह भी लगातार काम में आ रहा है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................