बर्डोद ए़ंव ढीस विधालय के खेल मैदान में लगाए 1100 पौधें

धरती का श्रृंगार है पेड- राजकुमार यादव

Aug 8, 2021 - 22:22
 0
बर्डोद ए़ंव ढीस विधालय के खेल मैदान में लगाए 1100 पौधें

बर्डोद (अलवर,राजस्थान/ मनीष सोनी) कस्बे के समीपवर्ती ग्राम ढीस में राजकीय माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में रविवार को सुबह दस बजे संतोष देवी चैरिटेबल ट्रस्ट,जखराना ए़ंव केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई, (अन्नतपुरा ) बहरोड़ द्वारा चलाई जा रही आओ पेड़ लगाए हम मुहीम के तहत सीआइएसएफ के सीनियर कमांडेट महेंद्र कुमार वर्मा, ए़ंव  इनकम टैक्स विभाग गुरूग्राम के ज्वाइंट कमीशनर राजकुमार यादव के मुख्य आतिथ्य में गणमान्य लोगों की मौजूदगी में  खेल मैदान में करीब पांच सौ पौधों का रोपण कर उनके  देखभाल करने की जिम्मेदारी ली गई। इससे एक दिन पूर्व बर्डोद के राजकीय भीमराज उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान में भी 500 पौधो का रोपण किया गया। मौके पर विधालय परिवार द्वारा केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई के पदाधिकारियों, ए़ंव  गणमान्य लोगों का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। मौजूद लोगों को सम्बोधित करते हुए इनकम टैक्स विभाग के ज्वांइट कमीशनर राजकुमार यादव ने कहा कि पेड धरती का श्रृंगार है। पर्यावरण को हम लोग अपने जीवन का हिस्सा बनाएं।  एक पेड़ एक जिंदगी के तहत उन्होंने आमजन से पेड़ लगाने की अपील करते हुए पर्यावरण का संतुलन बनाए रखने के साथ-साथ उनके संरक्षण की बात कही। कार्यक्रम में मंच का संचालन कर रहे प्रधानाध्यापक पवन प्रकाश ने सभी आगंतुकों का आभार जताया। इस दौरान सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर सरदार सिंह, उपनिरिक्षक अखिलेश, रंजीत वर्मा, सहायक उपनिरीक्षक जेपी जाट, भामाशाह धर्मेंद्र चौधरी, रामवतार शर्मा,  पहाड़ी (बहरोड़) स्कूल के प्रधानाध्यापक मुकेश यादव, पूर्व सरपंच सुरेन्द्र चौधरी, नवयुवक मंडल के अनुज,रितेश, राहुल, राजपाल, प्रदीप, जस्सु, मोनू, मनीष, राकेश, सीआईएसएफ के जवानों सहित गणमान्य लोग ए़ंव विधालय का समस्त स्टाफ मौजूद रहा।
भामाशाहों ने विद्यालय के विकास में आर्थिक सहयोग देने की घोषणा - पौधरोपण कार्यक्रम के दौरान भामाशाह धर्मेंद्र चौधरी ने विद्यालय में  विकास कार्यों में सहयोग के लिए 51000/- रू नगद देने,और खेल मैदान में युवाओं को दौड लगाने की लिए ट्रैक बनवाने की घोषणा की। वहीं भामाशाह रामावतार शर्मा ने भी 51000/-  रु नगद देने की घोषणा की।


 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................