शहीद ए आजम भगत सिंह की 116वी जन्म जयंती मनाई

Sep 28, 2023 - 18:08
 0
शहीद ए आजम भगत सिंह की 116वी जन्म जयंती मनाई

लक्ष्मणगढ़ (कमलेश जैन) पुराने बस स्टैंड स्थित भगत सिंह सर्किल पर क्रांतिकारी भगत सिंह की मूर्ति पर नवयुवकों द्वारा शुद्ध जल से स्नान करा पुष्प माला पहनाई । उपस्थित लोगों ने देशभक्ति नारे लगाए गये।  मौके पर प्रेम पटेल प्रदेश सचिव व जसवंत सिंह नरुका ने बताया कि भगत सिंह एक क्रांतिकारी थे‌।जिन्होंने भारत की आजादी के लिए अपनी जान की परवाह किया बिना अंग्रेजों से जमकर टक्कर ली । भरत सिंह पटेल ने बताया कि भगत सिंह का जन्म 28 सितंबर 1907 में हुआ था। महज 23 साल की उम्र में उन्होंने अपने देश को स्वत्रंता दिलाने के लिए अपने प्राण न्योछावर कर दिए थे ।
 तुफान नरुका ने बताया कि भगत सिंह का ये जुनून देख कर ब्रिटिश सम्रराज्य हिल गया था। इसीलिए भगत सिंह के इस योगदान को आज हम उनकी जयंती पर याद कर रहे हैं। सौरभ साहू ने बताया कि भगत सिंह को लिखने का बहुत शौक था, जेल में भी भगत सिंह लिखते थे और उनकी डायरी चर्चित थी । त्रिलोक मीणा ने बताया कि भगत सिंह ने हंसते-हंसते अपने प्राण अपने देश के लिए न्योछावर कर दिए ।इस मौके पर प्रेम पटेल प्रदेश सचिव जसवंत सिंह नरुका तुफान नरुका सौरभ साहु भरत सिंह पटेल त्रिलोक मीणा गजेन्द्र सिंह कैमला नरेंद्र उर्फ बंटी जैनआदि मौजूद थे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................