सफलता एक दिन में नहीं मिलती,लेकिन एक दिन जरूर मिलती है-आरएएस ऋषिराज

Nov 26, 2023 - 20:15
 0
सफलता एक दिन में नहीं मिलती,लेकिन एक दिन जरूर मिलती है-आरएएस ऋषिराज

नारायणपुर (भारत कुमार शर्मा) नवचयनित आरएएस (एसडीएम) का साफा, माल्यार्पण व अम्बेडकर प्रतिमा भेंटकर  सम्मानित किया। उपखंड के ग्राम बिदारा निवासी सीबीईओ गैंदालाल रैगर, पूर्व सरपंच गीगाराम, व्याख्याता बंशीधर वर्मा, वृद्धि चंद आदि ने रविवार को आरएएस (एसडीएम) में नवचयनित विराटनगर निवासी अध्यापक हरिराम रैगर के पुत्र ऋषिराज कपिल का निवास स्थान पर डॉ.अम्बेडकर प्रतिमा,साफा,माल्यार्पण व मिठाई खिलाकर अभिनन्दन किया।

सम्मान समारोह में सामाजिक कार्यकर्ता डॉ.पूरणमल बुनकर ने बताया कि कुशाग्र बुद्धि के धनी 22 वर्षीय ऋषिराज कपिल ने कक्षा दसवीं में 92.33% व बाहरवीं में 96.00% अंक प्राप्त कर आईआईटी में चयन हुआ था लेकिन सिविल सेवा में विशेष रूचि के चलते दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक,स्नातकोत्तर कि शिक्षा ग्रहण करते हुए प्रथम प्रयास में ही आरएएस परीक्षा में सामान्य वर्ग से 534 वीं तथा एससी वर्ग से 12 वीं रैंक प्राप्त कर एसडीएम पद के लिए चयनित हुए है। आरएएस कपिल ने युवाओं को सफलता के लिए अपने लक्ष्य प्राप्ति तक कठिन ओर सतत प्रयास करना चाहिए क्योंकि कि सफलता एक दिन में नहीं मिलती,लेकिन एक दिन जरूर मिलती है।

ऋषिराज कपिल अपनी सफलता के प्रेरणास्त्रोत पूर्व राष्ट्रपति एपीजे अब्दुल कलाम,डॉ.भीमराव अम्बेडकर व आईएएस सुनील धंनवन्ता को मनाते है। सफलता का श्रेय दादा बाबुलाल, दादी विधा देवी, पिता हरिराम, माता मंजू देवी को दिया। कपिल का छोटा भाई पुष्पराज भारती भी बोर्ड परीक्षाओं में राज्यस्तरीय टॉपर है जो अब सिविल सेवा परीक्षा की तैयारी कर रहा है। इस अवसर पर डॉ.नरेश कुमार वर्मा, नर्सिंग ऑफिसर जयराम रैगर, इन्द्रजीत वर्मा, धनश्याम रैगर, हरिकिशन, उमराव डेरवाल, ओमप्रकाश, हनुमान सहाय, कविता देवी, सुनीता देवी, भाविका सहित क्षेत्रवासी उपस्थित रहे।
 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है