राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संगरणा में किया गया निपुण मेले का आयोजन

Dec 2, 2023 - 18:14
 0
राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संगरणा में  किया गया निपुण मेले का आयोजन

श्रीगंगानगर जिले के सीमावर्ती ग्राम पंचायत संगरणा के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय संगरणा में आज निपुण मेले का आयोजन किया  प्रधानाचार्य श्री रामेश्वर दयाल की अध्यक्षता में किया गया । निपुण मेले में कक्षा 1 से 8 तक बच्चों ने भाग लिया जिसमें विभिन्न प्रकार की गतिविधियां आयोजित की गई। शारीरिक विकास में चम्मच दौड़ व कुर्सी दौड़, मानसिक विकास में गणित का जादू, सृजनात्मक विकास में बच्चों द्वारा विभिन्न प्रकार के मॉडल व चार्ट बनाए गए भाषाई विकास में बच्चों द्वारा प्रेरणादायक कविताएं सुनाई गई सामाजिक विकास में बच्चों द्वारा सामाजिक संबंधों के बारे में चर्चा की गई।
निपुण मेले में पीईईओ अधीनस्थ विद्यालय 27आरबी, 25आरबी,22आरबी, 20आरबी, 21आरबी, 77आरबी ,76आरबी के बच्चों ने भी भाग लिया।कार्यक्रम में प्रथम ,द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले बच्चों को पुरस्कार दिया गया । निपुण मिले के प्रभारी दर्शन सिंह सहोता ने मंच संचालन करते हुए इस प्रकार के मेलों के आयोजन के लिए विभाग का धन्यवाद ज्ञापित किया। इस प्रकार के मेलों के आयोजन से बच्चों में कार्य करने की क्षमता व सीखने की क्षमता में विकास होता है।
प्रधानाचार्य रामेश्वर दयाल ने सभी विजेता बच्चों को बधाई देते हुए कहा की इस प्रकार के मेलों में भाग लेने से बच्चों के सर्वांगीण विकास होता है।इस मौके पर विद्यालय स्टाफ से रामेश्वर दयाल, रामफल, रामनिवास,भमोला सिंह, रोशन सिंह ,कुलदीप सिंह, दर्शन सिंह सहोता, अल्का बिश्नोई, सुख वीर कौर, मनदीप कौर, राहुल मीणा, सीताराम मीणा ,भीमराम ,हरप्रीत कौर, भूपेंद्र सिंह, रचना गोदारा, संदीप कौर, श्यामसुंदर, अमित कुमार, विनोद कुमार, जसवीर सिंह आदि उपस्थित रहे।

  • रिपोर्ट- संजय बिश्नोई 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है