जिला कलक्टर ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के संबंध में की समीक्षा बैठक

Dec 11, 2023 - 20:11
 0
जिला कलक्टर ने प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के संबंध में की समीक्षा बैठक

खैरथल (हीरालाल भूरानी) 
खैरथल तिजारा  जिला कलक्टर हनुमान मल ढाका ने सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय में प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के संबंध में समीक्षा बैठक आयोजित की। बैठक में जिला रसद अधिकारी प्रशांत यादव, सहायक प्रशासनिक अधिकारी जगदीश गुप्ता सहित विभिन्न गैस कंपनियों के गैस एजेंसी के सेल्स ऑफिसर मौजूद रहे।

जिला कलेक्टर श्री ढाका ने समीक्षा के दौरान प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना से लाभान्वित लोगों की जानकारी लेकर योजना अगले चरण के अंतर्गत लाभार्थियों को गैस कनेक्शन उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि गैस कनेक्शन से संबंधित कोई भी शिकायत टोल फ्री नंबर 1906 पर कर सकते हैं। बैठक के दौरान उन्होंने गैस कनेक्शन संबंधित कोई भी शिकायत प्राप्त होने पर तुरंत निस्तारण करने के निर्देश दिए।

जिला रसद अधिकारी प्रशांत यादव ने बताया कि प्रधानमंत्री उज्जवला योजना जन आधार से जुड़ी योजना है जिसके तहत साल भर में 12 सिलेंडर पर प्रत्येक सिलेंडर पर 300 रुपए की सब्सिडी दी जा रही है। उन्होंने बताया कि 18 साल से अधिक आयु की महिला इस योजना के लिए पात्र है जिनकी वार्षिक आय 10 लाख कम होनी चाहिए। उन्होंने बताया कि उज्ज्वला योजना में हॉकर्स व गैस एजेंट द्वारा घर-घर जाकर प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के लाभार्थियों की ई-केवाईसी कराई जाएगी। उन्होंने बताया इसके लिए राष्ट्रीयकृत बैंक में बचत खाता होना आवश्यक है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................