जिला कलेक्टर शुभम चौधरी ने किया राजकीय छात्रावासों का औचक निरीक्षण, वार्डन को शैक्षिक स्तर सुधारने के दिए निर्देश

Dec 11, 2023 - 20:13
 0
जिला  कलेक्टर शुभम चौधरी ने किया राजकीय छात्रावासों  का औचक निरीक्षण, वार्डन को शैक्षिक स्तर सुधारने के दिए निर्देश

कोटपुतली बहरोड़ (भारत कुमार शर्मा) :-

कोटपूतली-बहरोड़ जिला कलेक्टर  शुभम चौधरी कोटपूतली पंचायत समिति के दौरे पर रही इस दौरान उन्होंने कोटपूतली के राजकीय अंबेडकर हॉस्टल बनेठी तथा राजकीय अंबेडकर हॉस्टल कोटपूतली का निरीक्षण किया। इस दौरान कलेक्टर ने छात्रावास में रहने वाले बच्चो से संवाद कर उनका शैक्षिक स्तर परखा. वहीं वार्डन को शैक्षिक स्तर सुधारने के निर्देश दिए है।कलेक्टर शुभम चौधरी  ने छात्रावास के निरीक्षण के दौरान आवास, रसोईघर, बर्तन, शैक्षिक सुविधाएं, सह-शैक्षिक गतिविधियों का निरीक्षण किया. वार्डन से छात्रावास में अध्ययनरत व निवासरत बच्चों की संख्या की संख्या, वास्तविक उपस्थित, नाश्ता, दिन का भोजन, रात्रि भोजन, साफ-सफाई, शैक्षिक व सह-शैक्षिक गतिविधियों की जानकारी ली। बच्चों से पूछे सवाल और अंग्रेजी भाषा की बारीकियां सिखाई।
इस दौरान कलेक्टर  चौधरी ने  कक्षा के बच्चों से लगभग आधा घंटे तक संवाद के दौरान अंग्रेजी भाषा की बारीकी से जानकारियां दी तथा, बच्चों को सब्जेक्ट, ऑब्जेक्ट तथा एक्टिव-पैसिव से संबंधित प्रश्न पूछे  जिसका बच्चों ने भी तत्परता से उत्तर दिया।  बच्चों की कॉपियां भी चेक की और उज्ज्वल भविष्य के लिए मन लगाकर पढ़ाई करने के लिए प्रेरित किया। चौधरी ने निर्देश देते हुए कहा कि बच्चों का शैक्षिक स्तर सुधारने की दिशा में गंभीरता पूर्वक और पूरे मनोयोग से प्रयास करें. उन्होंने स्टॉक रजिस्टर, स्टोर में रखी सामग्री, छात्रों की आवास व्यवस्था इनकी नोटबुक्स आदि का निरीक्षण किया। रसोई में जाकर भोजन बनाने की व्यवस्था और साफ-सफाई का निरीक्षण किया।इस निरीक्षण के दौरान जिला परिवीक्षा एवं समाज कल्याण अधिकारी विपिन और कोटपूतली के उपखंड अधिकारी  मुकुट चौधरी तथा अन्य स्टाफ मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................