पेपर लीक के बहाने Rahul Gandhi का केंद्र पर वार, बोले- देश के भविष्य की दुश्मन बन गई है मोदी सरकार

Feb 27, 2024 - 18:05
Feb 27, 2024 - 18:12
 0
पेपर लीक के बहाने Rahul Gandhi का केंद्र पर वार, बोले- देश के भविष्य की दुश्मन बन गई है मोदी सरकार
कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को 'पेपर लीक' रोकने में विफलता को लेकर मोदी सरकार पर तीखा हमला बोला और उस पर 'देश के भविष्य' का दुश्मन बनने का आरोप भी लगाया। उन्होंने आगे सरकार पर 'नौकरी पैदा करने वाले संस्थानों को अपने दोस्तों को बेचने' का आरोप लगाया। उन्होंने अपने एक एक्स पोस्ट में कहा कि मोदी सरकार ‘देश के भविष्य’ की दुश्मन बन गई है! कहीं भर्ती के लिए तरसते छात्र, कहीं पेपर लीक से हताश छात्र, कहीं नियुक्ति के लिए कोर्ट का चक्कर काटते छात्र तो कहीं आवाज़ उठाने पर लाठियों की मार सहते छात्र। RO-ARO से लेकर पुलिस भर्ती तक और रेलवे से लेकर सेना तक एक भी परीक्षा न्यायपूर्ण ढंग से करा पाने में नाकाम भाजपा सरकार अपना गुस्सा युवाओं पर निकाल रही है।
 
राहुल ने आगे लिखा कि नौकरी पैदा करने वाले संस्थान अपने मित्रों को बेच कर युवाओं को ठेके पर रखना, मोदी की पॉलिसी है और शोषण मोदी की गारंटी। उन्होंने लिखा कि मोदी सरकार छात्रों और उनके परिवारों के सपनों पर लगा ग्रहण है जिसने उनसे उम्मीदों की रौशनी छीनी है। इस अपराध के लिए इतिहास नरेंद्र मोदी को कभी माफ नहीं करेगा। उत्तर प्रदेश सरकार ने शनिवार (24 फरवरी) को 17 और 18 फरवरी को राज्य भर में आयोजित पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी, क्योंकि परीक्षा का पेपर कथित तौर पर लीक हो गया था। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने परीक्षा का आयोजन किया था। 
 
इससे पहले, राजस्थान में शिक्षक भर्ती परीक्षा, हरियाणा में ग्रुप-डी पदों के लिए सामान्य पात्रता परीक्षा (सीईटी), गुजरात में कनिष्ठ क्लर्कों के लिए भर्ती परीक्षा और बिहार में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की एक श्रृंखला को प्रश्नपत्र लीक के बाद रद्द कर दिए गए थे। यूपी सरकार ने पेपर लीक मामले को लेकर जांच के आदेश दिए थे। इसी को लेकर राहुल ने एक्स पोस्ट में कहा कि छात्र शक्ति और युवा एकता की बड़ी जीत! उत्तरप्रदेश पुलिस परीक्षा आखिरकार निरस्त की गई। संदेश साफ है - सरकार कितना भी सच को दबाने की कोशिश करे, एकजुट होकर लड़ने से ही अपना हक जीता जा सकता है। जो जुड़ेंगे वो जीतेंगे, जो बटेंगे वो कुचल दिए जाएंगे

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow