पुलिस ब्याज माफियाओ व सूदखोरों पर कसेगी शिकंजा: पुलिस ने सहायता के लिए व्हाट्सएप्प नम्बर किए जारी

Mar 14, 2024 - 03:52
 0
पुलिस ब्याज माफियाओ व सूदखोरों पर कसेगी शिकंजा: पुलिस ने  सहायता के लिए व्हाट्सएप्प नम्बर किए जारी

भीलवाड़ा,राजस्थान 

 जिला पुलिस कप्तान राजन दुष्यंत के आदेशानुसार भीलवाड़ा पुलिस ब्याज माफियाओं व सूदखोरों पर शिकंजा कसेगी। इसे लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है। 
इसके तहत बिना वैद्य लाइसेंस उच्च ब्याज दर पर ऋण देकर मनमानी राशि वसूलने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी।
पुलिस अधीक्षक कार्यालय से प्राप्त जानकारी के अनुसार, भीलवाड़ा में सूदखोरों एवं ब्याज माफियाओं द्वारा बिना किसी लाइसेंस के जरुरतमंद लोगों को उच्च ब्याज दर पर ऋण देकर मनमानी राशि वसूल किये जाने व समय पर रकम नहीं चुका पाने की स्थिति में ऐसे लोगों पर भारी भरकम पेनल्टी लगाकर अचल संपत्ति हड़पने, मारपीट करने, व्यक्ति द्वारा आत्महत्या करने के मामलों को गंभीरता से लेते हुये जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बिना लाइसेंस ब्याज का धंधा करने वाले सूदखोरों, ब्याज माफियाओं के खिलाफ विशेष अभियान चलाने के आदेश जारी किये।
जिला पुलिस अधीक्षक दुष्यंत ने बताया कि इस विशेष अभियान के दौरान सूदखोरों और ब्याज माफियाओं की अवैध गतिविधियों के बारे में सीएलजी सदस्यों, सुरक्षा सखियों, ग्राम रक्षक और पुलिस मित्रों की बैठकों में आमजन को जागरूक किया जायेगा। ऐसी शिकायत प्राप्त होते ही सूदखोरों और ब्याज माफियाओं के विरुद्ध कठोर कानूनी कार्यवाही की जायेगी।आमजन से अपील जिला पुलिस अधीक्षक दुष्यंत ने आमजन से अपील की है कि ऐसे बिना किसी लाइसेंस के ऋण उपलब्ध कराने वाले सूदखोरों और ब्याज माफियाओं की अवैध गतिविधियों के बारे में पुलिस अधीक्षक कार्यालय में स्वयं उपस्थित होकर अथवा जरिये व्हाट्सअप्प नंबर 87648-57007 पर जानकारी देकर सहायता प्राप्त कर सकते हैं। यदि पीडित व्यक्ति अपनी पहचान उजागर नहीं करना चाहता है तो उसकी पहचान पूर्ण रूप से गोपनीय रखी जाएगी।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................