जयपुर संभाग के अतिरिक्त निदेशक ने शिविर स्थल का लिया जायजा, दिए दिशा-निर्देश

Nov 8, 2022 - 18:07
Nov 8, 2022 - 18:13
 0
जयपुर संभाग के अतिरिक्त निदेशक ने शिविर स्थल का लिया जायजा, दिए दिशा-निर्देश

खेतड़ी (झुंझुनूं ,राजस्थान/ सुमेर सिंह राव) आयुर्वेद विभाग झुंझुनूं के तत्वावधान में आयोजित हो रहे दस दिवसीय निःशुल्क शल्य चिकित्सा शिविर (पाइल्स फिशर फिस्टुला) का विधिवत उद्धघाटन यहां के विधायक एवम मुख्यमंत्री के सलाहकार डॉ.जितेंद्र सिंह के मुख्य आतिथ्य में हुआ। कार्यक्रम की अध्यक्षता जयपुर संभाग के अतिरिक्त निदेशक डॉ.जितेंद्र कोठरी ने की।विशिष्ठ अतिथि के रूप में बीसीएमओ डॉ.हरीश यादव, एसडीएम जय सिंह चौधरी,चेयरमैन गीता सैनी और आनंद सिंह रहे।
 शिविर में उपस्थित आयुर्वेद चिकित्सा अधिकारी,नर्सिंग स्टाफ व उपस्थित जनों को संबोधित करते हुए अतिरिक्त निदेशक ने कहा की आज आयुर्वेद को लोग उम्मीद भरी नजरों से देखते हैं और कोराना के बाद अधिकतर लोगों का रुझान भी आयुर्वेद की ओर हुआ है ऐसे में हमे उनकी उम्मीदों पर खरा उतरना है और ज्यादा से ज्यादा सेवा इस शिविर के माध्यम से हमे देनी है।
इस दौरान जागरूक चिकित्सकों ने खेतड़ी व उदयपुरवाटी में मोबाइल यूनिट गठित करने की मांग अतिरिक्त निदेशक के समक्ष रखी और बताया की इन दोनो स्थानों पर पर्वतीय क्षेत्र होने से आयुर्वेद की औषधीय प्रचुर मात्रा में मिलने की संभावना बनी रहती है तथा स्थानीय लोगो से भी पाई जाने वाली वनोषधियो की जानकारी संवर्धन के लिए ली जा सकती है। कार्यक्रम समाप्ति के बाद डॉ.कोठरी ने शिविर स्थल का जायजा लिया और इस संदर्भ में आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
इस दौरान शिविर प्रभारी डॉ.कमलेश शर्मा, डॉ.बलराज सिंह, डॉ.रामनिवास यादव, डॉ.मदन लाल सैनी, डॉ.जगदीश चौधरी, डॉ.हरिशंकर शर्मा, डॉ.पवन कुमार, डॉ.रोहितास, डॉ.इंद्राज बड़सरा,डॉ.सीमा यादव,डॉ. राजबाला,कंपाउडर थावर सिंह,नरेश यादव,विमला कुमारी,रंजू सुध आदि उपस्थित रहे।कार्यक्रम का सुंदर संचालन डॉ.अशोक शर्मा ने किया।विभाग के उप निदेशक डा.सुभाष भारद्वाज ने सभी मेहमानों का आभार व्यक्त किया तथा सभी जनों से शिविर को सफल बनाने की अपेक्षा की।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है