भरतपुर जिले मे उच्चैन के पिंगोरा के समीप सेना का प्लेन क्रैश: जमीन मे हुआ करीब 7 फीट गहरा गड्‌ढा

Jan 28, 2023 - 17:18
Jan 28, 2023 - 19:56
 0
भरतपुर जिले मे उच्चैन के पिंगोरा के समीप सेना का प्लेन क्रैश: जमीन मे हुआ करीब 7 फीट गहरा गड्‌ढा

भरतपुर जिले के उच्चैन थाना के पिंगोरा में सुबह बड़ा हादसा हुआ। हादसे मे सेना के विमान के क्रेश होने की मिली है जानकारी।

  • पिंगोरा रेलवे स्टेशन के पास की बताई गई है घटना, सूचना के बाद मौके पर पहूंचे प्रशासन के आला अधिकारी और पुलिस अधिकारी, एयरफोर्स के अधिकारी भी मौके पर मौजूद,, राहत कार्य जारी।
  • तकनीकी खराबी के चलते हुआ क्रैश, ग्रामीणों के मुताबिक, प्लेन में आसमान में ही आग लग गई थी और देखते ही देखते जलता हुआ फाइटर जेट गिर गया। घटनास्थल के नजदीक ही रेलवे स्टेशन भी है।
  • मिली जानकारी के अनुसार 10 से 10.30 बजे के बीच एयरफोर्स के दो फाइटर प्लेन सुखोई-30 और मिराज-2000 एयरक्राफ्ट आपस में टकराकर क्रैश हो गए। एक प्लेन मध्यप्रदेश के मुरैना के पहाड़गढ़ में और दूसरे के राजस्थान के भरतपुर के पिंगोरा में गिरने की बात कही जा रही है।
  • मिली जानकारी के मुताबिक टकराने के बाद दोनों विमानों के दो अलग-अलग जगहों पर गिरने की आशंका है।
  • एयरफोर्स ने बताया कि दोनों ने रूटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी। मिराज में एक और सुखोई में दो पायलट सवार थे। इनमें से एक पायलट की मौत हो गई है। एक पायलट की हालत गंभीर है। अभी यह साफ नहीं है कि यह पायलट किस एयरक्राफ्ट का था। हालांकि, एयरफोर्स ने मौत की पुष्टि नहीं की है।
  • मुरैना और भरतपुर दोनों जगहों के घटनास्थल पर ग्रामीणों की भीड़ जुटी है। इस बीच रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने एयरफोर्स चीफ से बात की है। साथ ही मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है।
  • भरतपुर में एयरफोर्स की टीम पहुंच गई है। घटनास्थल से कोई भी पायलट नहीं मिला है। ऐसा कहा जा रहा है कि पायलट प्लेन एजेक्ट कर गए होंगे। इनकी तलाश जारी है।
  • पुलिस अधिकारियों ने बताया कि भरतपुर में फाइटर प्लेन क्रैश होने के बाद इसके पुर्जे करीब एक बीघा एरिया में बिखर गए। जहां प्लेन का एक बड़ा हिस्सा गिरा है, वहां करीब 7 फीट गहरा गड्‌ढा हो गया है। इसे खोद कर पाट्‌र्स बाहर निकाले जा रहे हैं।

G EXPRESS NEWS रिपोर्टर से मिली अब तक की जानकारियों मे आगे सूचनाओ के आधार पर बदलाव हो सकता है

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है