हर घर तिरँगा फहराने हेतु भाजपा अजमेर देहात ने बनाई रणनीति: 1अगस्त से होगा पखवाड़े का आगाज

हर घर तिरँगा फहराने हेतु भाजपा अजमेर देहात ने बनाई रणनीति: 1अगस्त से होगा पखवाड़े का आगाज

ब्यावर (अजमेर,राजस्थान/ जीतेन्द्र ठठेरा) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा अभियान के आह्वान की तैयारी हेतु भाजपा अजमेर कार्यलय में भाजपा अजमेर देहात जिलापाधिकारियो, मण्डल अध्यक्ष,मण्डल प्रभारी,मोर्चो के अध्यक्ष व प्रकोष्ठों के सयोजको के साथ मा.जनप्रतिनिधियो की सयुक्त बैठक जिलाध्यक्ष देवीशंकर भूतड़ा की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।जिसमे हर घर तिरंगा अभियान के पखवाड़े के कार्यक्रम  के द्वारा आमजन अपने घर पर तिरंगा फहराएं इस कि रणनीति बनाई।ji
बैठक को  सम्बोधित करते हुए भाजपा जिलाध्यक्ष व पूर्व विधायक देवीशंकर भूतड़ा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आजादी के इस अमृत महोत्सव में हर घर तिरंगा अभियान का आह्वान किया गया है।इस अभियान से देशभर में लगभग 20 करोड़ घरों पर तिरंगे फहराये जाएँगे, जो हर नागरिक विशेषकर युवाओं के मन में देशभक्ति की अखंड ज्योति को और अधिक प्रखर करने का काम करेगा।अतः हमें हर घर तक तिरंगा लगे इस  की योजना बनानी चाहिये।उंन्होने विस्तार से इस कार्यक्रम की जानकारी दी।
भूतड़ा ने कहा कि प्रधानमंत्री जी के हर घर तिरंगा अभियान से आमजन में उत्साह का वातावरण है इससे हमारी युवा पीढी में तिरंगे के प्रति सम्मान और जुड़ाव को बढ़ा पाएंगे साथ ही स्वतंत्रता के लिए संघर्ष करने वाले वीरों के त्याग व बलिदान से भी उन्हें बता पायंगे।इसलिये इस अभियान में हर वर्ग के साथ ही संस्थाओं,समाजो व व्यापारिक प्रतिष्ठानो को जोड़ने की रणनीति बनानी होगी तभी हम इस अभियान से आमजन को जोड़ पायंगे।बैठक को पुष्कर विधायक सुरेशसिंह रावत व नसीराबाद विधायक रामसरूप लाम्बा ने भी सम्बोधित किया।
जिला महामंत्री जीतमल प्रजापत ने बताया कि इस बैठक में "हर घर तिरंगा" फहराने के अभियान को अंतिम रूप देते हुए चल रहे कार्यक्रमो की समीक्षा की जिसमे विशेष रूप से पन्ना-प्रमुख व पर्यावरण सरंक्षण हेतु पौधारोपण अभियान जो अजमेर देहात में सराहनीय रहा।
श्री प्रजापत ने बताया कि हर घर तिरंगा अभियान के अंतर्गत 1 अगस्त से 15 अगस्त तक पखवाड़े के कार्यक्रम तय किये गए है ताकि आमजन में राष्ट्रीय भावनाओ का ज्वार पैदा कर आमजन को ध्वज लगाने हेतु पेरित कर सके।इस हेतु 1अगस्त से इस अभियान का आगाज संत महात्माओं के आशीर्वाद से होगा जो 6 अगस्त तक आमजन से सवांद,सम्पर्क करते हुए शक्ति केंद्र व बुथ तक बैठक कर गति जिस में इस कार्यक्रम को सफल करने हेतु कार्यकर्ताओ की टोली बनेगी।इस की बड़ी बैठक 31 जुलाई को 31 ही मंडलो में सम्पन्न होगी।
7 अगस्त से 15 अगस्त तक के कार्यक्रम बनेंगे जिस में जिले में तिरंगा यात्रा,तिरंगा वाहन रैली, सेनिको व स्वतंत्रता सेनानियों का सम्मान, प्रभात फेरी, स्मारकों व महापुरुषों के सर्किलों का स्वच्छता अभियान के साथ ही सामाजिक,व्यापारिक संस्थाओं, विद्यालयों सहित हर वर्ग तक सम्पर्क कर इस कार्यक्रम से जोडेंने हेतु विशेष अभियान चलाएंगे।
जिला महामंत्री रायचन्द बागड़ी ने बताया कि हर घर तिरँगा अभियान हेतु जिला स्तर पर समिति बनी है जिस में जिला उपाध्यक्ष शक्तिसिंह रावत सयोंजक, युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष अर्जुन नलिया व पंचायत प्रकोष्ट के जिला सयोंजक विजयप्रताप सिंह रोबिन बन्ना सह सयोंजक होंगे। मण्डल स्तर तक तीन जनों की समिति बनेगी ताकि कार्यक्रम व्यापक व सुव्यवस्थित हो सके।

बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... ★ हमारे सच लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ★ ईमानदार ना रुका ना झुका ★ क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है