बावरी समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ आयोजित वक्ताओ ने शिक्षा सहित समाज उत्थान पर दिया जोर

Jul 3, 2023 - 20:07
Jul 3, 2023 - 20:20
 0
बावरी समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह हुआ आयोजित वक्ताओ ने शिक्षा सहित समाज उत्थान पर दिया जोर

मकराना (मोहम्मद शहजाद)

बावरी समाज सरकारी अधिकारी कर्मचारी संगठन इकाई मकराना के तत्वाधान में शहर के मताभर रोड़ स्थित अंबेडकर भवन में बावरी समाज का प्रतिभा सम्मान समारोह आयोजित हुआ। जिसमें 198 प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। कक्षा 10 व 12 में 80 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त करने वाले 150 विद्यार्थियों तथा खेलकूद जगत में राज्य राष्ट्रीय, अंतरराष्ट्रीय स्तर के 21 और 16 नवनियुक्त कर्मचारियों व 11 भामाशाहों का सम्मान किया गया। इस दौरान मंच संचालन पसंद कुमार ने किया। कार्यक्रम का शुभारंभ सरस्वती व बाबासाहेब आंबेडकर की पूजा व बालिका वैष्णवी पंवार के गीता श्लोक से किया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि मेड़ता विधायक इंदिरा देवी बावरी ने समाज के लोगों को संगठित होकर चलने और अपने मताधिकार का सही से प्रयोग करने के बारे में बताया।

पूर्व अतिरिक्त मुख्य पुलिस अधीक्षक जगदीश प्रसाद बोहरा ने घर-घर गांव-गांव शिक्षा का अलख जगाने की पैरवी की। माता-पिता से बालक बालिकाओं के अंतिम लक्ष्य प्राप्ति तक साथ देने का आह्वान किया। विकास अधिकारी कंचन मोहरा ने बताया कि प्रशासनिक सेवाओं की परीक्षा की तैयारी किस तरह की जाए। जिससे समाज के पढ़ने वाले बच्चे भी विभिन्न उच्च पदों पर विराजमान हो सके। माता-पिता से आग्रह किया कि जैसे हम अपने बेटों पर विश्वास करते हैं इतना ही विश्वास बेटी पर बनाए रखेंगे तो उन्हें भी लक्ष्य प्राप्ति में आसानी होगी। भगवती चौहान जेईएन पीडब्ल्यूडी कुचामन ने अपने संबोधन से पूर्व सर्वप्रथम अपने माता-पिता के चरण स्पर्श कर बताया कि माता-पिता बच्चों के प्रथम गुरु होते हैं। माता पिता के मार्गदर्शन और प्यार के बिना इस दुनिया में कुछ भी संभव नहीं है। सिरोही थानाधिकारी सीताराम पवार ने समाज बंधुओं से समाज प्रतिभाओं का समय समय पर सम्मान करने का अनुरोध किया तथा सभी तहसील स्तर के कार्यक्रम करने की सलाह दी। आचार्य राजाराम ने बताया कि जय प्रतिभाशाली बच्चे देश समाज की धरोहर है उन्हें संभालना हमारी जिम्मेदारी है। भामाशाह नाथूराम चौहान ने कार्यक्रम में आर्थिक सहयोग देकर बताया कि बावरी समाज को संगठित होकर उच्च सोच के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है। समाज उत्थान व जागृति के लिए छात्र छात्राओं को उच्च शिक्षा की तरफ बढ़ावा देना होगा सभी समाज का उत्थान होगा। वार्ड पार्षद शांति देवी ने बालिका शिक्षा पर जोर देकर बताया कि एक बेटी पढ़ लिख कर दो घरों को संभालती है। कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे मकराना तहसीलदार  कुलदीप भाटी ने संगठन अध्यक्ष राजेश बोहरा, सचिव अनिल भाटी, उपाध्यक्ष दिनेश पँवार, कोषाध्यक्ष वासुदेव चौहान सहित समस्त कार्यकारिणी बावरी समाज सरकारी अधिकारी कर्मचारी संगठन मकराना तथा विशिष्ट अतिथि जुगराज अध्यक्ष बावरी समाज मंदिर ट्रस्ट पुष्कर, दीनाराम कुराडिया, एडवोकेट दिनेश कुमार, रेशम सिंह, नेमीचंद पूर्व एसीटीईओं, बीएसएनल और समाज के अलग-अलग जगह से आए बच्चों व उनके अभिभावकों का आभार प्रकट किया। इस दौरान फुला राम चौहान, बंसी लाल भाटी, प्रेमा राम, महावीर, ओमप्रकाश, राजेंद्र, मुकेश, निर्मल, विक्रम, सुरेश चौहान, ओम प्रकाश पवार, चेतन प्रकाश, राजेश, सुमित, अक्षय, जतिन, अनिल, हीरालाल सहित अन्य समाज बंधु मौजूद थे ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................