अंडरवर्ल्ड कनेक्शन मामले में नबाब मालिक पर ईडी की बड़ी कारवाई, पूछताछ के लिए लाई दफ्तर

नवंबर, 2021 में महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने नवाब मलिक को लेकर खुलासा किया था। फडणवीस ने कहा था कि नवाब मलिक ने मुंबई में दाऊद के करीबियों से जमीन खरीदी थी। इसमें एक मुंबई बम धमाकों में शामिल था।

अंडरवर्ल्ड कनेक्शन मामले में नबाब मालिक पर ईडी की बड़ी कारवाई, पूछताछ के लिए लाई दफ्तर

मशहूर अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान ड्रग केस के बाद चर्चा में आए एनसीपी नेता व महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक पर ईडी की बड़ी कार्रवाई हुई है। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने बुधवार सुबह नवाब मलिक के घर पर छापेमारी की है। सूत्रों के अनुसार, आज सुबह सात बजे ईडी की टीम अचानक उनके घर पहुंची और आठ बजे से उनसे पूछताछ जारी है। सूत्रों के मुताबिक, हवाला मामले में ईडी द्वारा जुटाए गए सबूतों में मलिक का नाम सबसे पहले आया था।

मनी लॉन्ड्रिंग से भी जुड़े तार

प्रवर्तन निदेशालय ने शुक्रवार को माफिया सरगना दाउद इब्राहिम के भाई इकबाल कासकर को महाराष्ट्र की ठाणे जेल से गिरफ्तार किया था। ईडी ने दाउद और उसके सहयोगियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज किया है। इकबाल कासकर से इसी मामले में पूछताछ जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इकबाल कासकर ने नवाब मलिक का नाम भी लिया था, जिसके बाद ईडी की टीम उनसे पूछताछ कर रही है। इससे पहले ईडी ने विशेष कोर्ट में कहा कि इकबाल कासकर अपने भाई दाऊद इब्राहिम की वैश्विक आतंकवादी की छवि का इस्तेमाल कर सेलिब्रिटीज और बिल्डरों से फिरौती वसूलता था।