माली समाज का पुर में 21 फ़रवरी को प्रथम सामूहिक विवाह सम्मेलन:सभी तैयारियां पूर्ण

माली समाज का पुर में प्रथम सामूहिक विवाह सम्मेलन 21फरवरी 2023 की तैयारियां पूर्ण। तुलसी संग शालिग्राम जी के साथ 20 जोड़े बंधेगे परिणय सूत्र में, आयोजन सम्बन्धी तैयारियां पूर्ण।

Feb 15, 2023 - 22:10
Feb 15, 2023 - 22:16
 0
माली समाज का पुर में 21 फ़रवरी को प्रथम सामूहिक विवाह सम्मेलन:सभी तैयारियां पूर्ण

भीलवाडा , राजस्थान


भीलवाडा  माली समाज विकास सेवा संस्थान पुर के तत्वाधान में   21 फरवरी 2023 को  घाटी के बालाजी पुर में होने वाले माली समाज के सामूहिक विवाह सम्मेलन के सम्बंध में कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित ।
बैठक में सामुहिक विवाह सम्मेलन की व्यवस्थाओ की  सभी तैयारियां के बारे में चर्चा की गई और व्यवस्थाओ के लिए कमेटियां गठित की गई ।जिसमे भोजन ,टेंट,पार्किंग,पानी,स्टेज, मण्डप,बिन्दोली,आवास व्यवस्था आदि कमेटियो का गठन कर जिम्मेदारियां सौप दी गई।

माली समाज विकास सेवा संस्थान के अध्यक्ष भेरू लाल माली ने बताया कि माली समाज के लिये अति हर्ष का विषय है कि  लक्ष्य के अनुरूप प्रथम सामूहिक विवाह सम्मेलन में  तुलसी संग सालिगराम जी के विवाह के साथ समाज के 20 जोड़ो  का पंजीयन हो चुका है । सामूहिक विवाह सम्मेलन  आज के आर्थिक  युग की आवश्यकता  है। समाज मे खर्चिली शादियों की रोकथाम के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है ।  राजस्थान सरकार द्वारा भी  सामूहिक विवाह सम्मेलन की योजना लागू करके प्रोत्साहित किया जा रहा है । इसी उद्देश्य को पूरा करने हेतु संस्था द्वारा 21 फरवरी 2023 को माली समाज सामूहिक विवाह सम्मेलन का आयोजन  किया जा रहा है । जिसकी सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है । कार्यक्रम को लेकर समाज जनों में काफी उत्साह है

हिन्दू रीति रिवाज  में  तुलसी संग सालिगराम जी के विवाह के साथ समाज के विवाह योग्य जोड़ो का विवाह होने जा रहा है।
इसलिए 17 फरवरी 2023 को तुलसी जी के लग्न पत्रिका  प्रातः 8:15 बजे पंडित अशोक जी व्यास द्वारा घाटी के बालाजी के यहां  लिखने का कार्यक्रम आयोजित है ।
कार्यक्रम में  पुर समाज के  साथ ही जिले से करीब 1000 समाज बंधुओं के शामिल होने की उम्मीद है।
इस अवसर पर संस्था के सरंक्षक रामस्वरूप माली,नानू राम सतरावला,भवर सतरावला,कैलश चन्द्र नइवाल, सचिव श्याम लाल माली,उपाध्यक्ष मिठू लाल माली,संगठन मंत्री जगदीश ढिबरिया, प्रचार मंत्री नानूराम गोयल, सह सचिव शंकर लाल गोयल एवं सभी सदस्य उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................