उपखण्ड स्तरीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

May 4, 2023 - 21:03
 0
उपखण्ड स्तरीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर का आयोजन

तखतगढ़,पाली(बरकत खां)

शांति एवं अहिंसा विभाग की ओर से एक दिवसीय उपखण्ड स्तरीय गांधी दर्शन प्रशिक्षण शिविर के आयोजन को लेकर आज विभाग के निदेशक मनीष शर्मा की अध्यक्षता में जिला परिषद सभागार पाली में बैठक आयोजित हुई। कार्यक्रम में जिला स्तरीय समिति के सदस्यों ने मनीष शर्मा का सुत की माला एवं साफ़ा पहनाकर स्वागत किया। 
बैठक में शांति एवं अहिंसा विभाग के निदेशक मनीष शर्मा ने कहा कि प्रदेश में आयोजित महंगाई राहत शिविरों में गांधी दर्शन समिति के कार्यकर्त्ता भी गांधी हेल्प डेस्क के माध्यम से शिविरार्थियों को सहायता करेंगे।  शिविर के सभी प्रतिभागी गांधी दर्शन पर आधारित राज्य सरकार की फ्लैगशिप एवं जन कल्याणकारी योजनाओं का लाभ अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचाए, उन्होंने कहा कि शिविर में प्रत्येक ग्राम पंचायत एवं शहरी क्षेत्र के प्रत्येक वार्ड के दो-दो प्रतियोगियों का चयन कर शिविर में आमंत्रित किया जाएगा।  इसी प्रकार आगामी समय में उपखण्ड स्तर पर आयोजित होने वाले शिविरों के लिए प्रत्येक उपखण्ड से योग्य व्यक्तियों के जिला संयोजक एवं सह संयोजक  के माध्यम से शांति एवं अहिंसा  को भिजवाए। जिला संयोजक केवलचंद गुलेच्छा ने कहा कि प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत का सोचना एवं मानना है कि गांधी जी के विचारों को जन-जन तक पहुंचाया जाए क्योंकि गांधी भूत ही नहीं वर्तमान भी है और भविष्य भी है।

जिला सह संयोजक जीवराज बोराणा ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत की मंशा के अनुरूप शांति एवं अहिंसा विभाग द्वारा निदेशक मनीष शर्मा के नेतृत्व में पाली जिले के सभी ब्लॉकों के पंचायतों एवं नगरीय निकाय के वार्डो के चयनित सदस्यों ने शिविर में भाग लेकर गांधी के विचारों को ग्रहण किया जाएगा। वे उसका अपने क्षेत्र में जाकर गांधी दर्शन एवं सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का युवाओं व आमजन में प्रचार-प्रसार कर लाभांवित करेंगे।

इस दौरान बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सीलिंग श्री जब्बरसिंह, शांति एवं अहिंसा विभाग के आमीन अली रंगरेज़, गिरधारीसिंह राजपुरोहित, महेश परिहार, दिनेश दवे, तरुण टाक, कृष्णा सांसी, शैतान कुमार, नारायण बागोरा, दीपक शर्मा, हिम्मत गहलोत, भूराराम देवासी, लक्ष्मण मालवीय सहित सदस्यगण  उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................