बच्चों के पोषाहार पर शिक्षक ने डाला डांका: रात 10 बजे टेम्पो लेकर पोषाहार चोरी करने पहूँचा विद्यालय, एक गिरफ्तार एक फरार

ग्रामीणों ने लगाया पोषाहार प्रभारी पर आरोप

Jan 20, 2023 - 19:20
Jan 24, 2023 - 20:10
 0
बच्चों के पोषाहार पर शिक्षक ने डाला डांका: रात 10 बजे टेम्पो लेकर पोषाहार चोरी करने पहूँचा विद्यालय, एक गिरफ्तार एक फरार

नागाणी (सिरोही, राजस्थान/ रणवीर) सरकारी राशन को डकारने के मामले अक्सर सामने आते है। लेकिन इस बार एक ऐसा राशन डकारने का मामला सामने आया जिसको सुनकर हर कोई दंग रह गया। ताजा मामला कालन्द्री थाने के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय आमलारी गाँव का है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि गुरुवार रात करीब साढे दस बजे राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में कार्यरत शिक्षक सियाराम मीणा स्कूल में पोषाहार के तहत आई साम्रगी को एक टेम्पो में रखकर ले जा रहा था। इस दौरान गुरूवार की रात्रि को गांव में गश्त कर रहे गोविंदसिंह के द्वारा इस संपूर्ण घटना को देखा तो उसको देखकर अध्यापक मौके से फरार हो गया। जिसके बाद ग्रामीणों ने टेंपो चालक को टेंपो के साथ मौके से पकड़ लिया। जिसके बाद पूछताछ पर टेंपो चालक ने स्कूल में अध्यापक के द्वारा टेम्पो लेकर आने की बात कबूली। जिसको बाद उन्होंने कालन्द्री पुलिस को सूचना दी जिसके बाद टेम्पो चालक को पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं पुलिस का कहना है कि अभी मामले की जांच की जा रही है जिसके बाद ही वो कुछ बता पायेंगे।

ग्रामीणों का आरोप टेम्पो में रखे थे 2 से 3 गेहूँ के कट्टे, रखवाए स्कूल में

आमलारी के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में राशन अध्यापक द्वारा डकार करने के मामले को लेकर ग्रामीणों ने आरोप लगाते हुए बताया कि अध्यापक द्वारा लाए गए टेंपो में स्कूल से करीब 2 से  3 बोरी गेहूं टेंपो में रखे हुए थे। जिसको ग्रामीणों द्वारा पकड़ने के बाद टेंपो चालक द्वारा उक्त गेहूं की बोरियों को स्कूल के बरामदे में रखवाया गया। लेकिन जब अध्यापक मीणा व प्रधानाचार्य से इस संबंध में जानकारी जुटाई तो दोनों ही अलग-अलग जवाब देते नजर आए। पोषाहार अध्यापक द्वारा ताला टूटा होने की आशंका जताई लेकिन प्रधानाध्यापक द्वारा ताला नहीं होने व किसी भी प्रकार की सामान चोरी नहीं होने की जानकारी बताई। और पुलिस हेड कांस्टेबल द्वारा बताया कि ताला खुला होने के चलते पास के घरों से लाकर ताले को लगाया गया था।

निजी कार्य के लिए टेम्पो लेकर गया था, लोटा तो टेम्पो के पास जमा हुई थी भीड़

आमलारी के अध्यापक सियाराम मीणा पर पोषाहर चुराने के मामले को लगे आरोप को लेकर जब अध्यापक से जानकारी जुटाई तो बताया की में अपने निजी काम के चलते टेम्पो को लेकर गया था ओर स्कूल के किनारे पर टेम्पो को खडा रखकर में गाँव में काम के लिए गया हुआ था।  लेकिन में जब लोटा तो गाँव के लोग जमा हुए थे। जिसके बाद वहां पर लोगों की भीड़ देखकर मैं वहां से निकल गया था ओर जो टेम्पो में गेहूँ मिले उसकी कुछ जानकारी नही है। मेरे पर जो आरोप लगाए गए हैं वह झूठे आरोप है। जानकारी मिलने के बाद मैं स्वयं कालंद्री थाने पहुंचा था।

टेंपो चालक ने कहा अध्यापक सियाराम ने निकाला गेहू, फिर भागकर चले गए

अध्यापक द्वारा राशन निकालने के मामले को लेकर टेंपो चालक का एक वीडियो भी सामने आया है जिसमें टेंपो चालक ने बताया कि मेरे टेम्पो को अध्यापक सियाराम किराए पर लेकर आमलारी स्कूल के पास रात को करीब साढे दस बजे पहुंचे थे। जिसके बाद अध्यापक सियाराम द्वारा स्कूल में से गेहूं के कट्टो को बाहर लाया गया। जिसके बाद ग्रामीणों को भनक लगने पर अध्यापक सियाराम मौके से भाग कर फरार हो गया। मुझे क्या काम था उसके बारे में कोई जानकारी नही बताई थी।

गनी महोम्मद (सीआई कालन्द्री) का कहना है कि- रात को फोन के माध्यम से चोरी की सूचना मिली थी जिसके बाद मोके पर जाकर टेम्पो चालक व एक अन्य युवक को 151 के तहत गिरफ्तार किया गया है।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क ll बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................ मौजूदा समय में डिजिटल मीडिया की उपयोगिता लगातार बढ़ रही है। आलम तो यह है कि हर कोई डिजिटल मीडिया से जुड़ा रहना चाहता है। लोग देश में हो या फिर विदेश में डिजिटल मीडिया के सहारे लोगों को बेहद कम वक्त में ताजा सूचनायें भी प्राप्त हो जाती है ★ G Express News के लिखने का जज्बा कोई तोड़ नहीं सकता ★ क्योंकि यहां ना जेक चलता ना ही चेक और खबर रुकवाने के लिए ना रिश्तेदार फोन कर सकते औऱ ना ही ओर.... ईमानदार ना रुका ना झुका..... क्योंकि सच आज भी जिंदा है और ईमानदार अधिकारी आज भी हमारे भारत देश में कार्य कर रहे हैं जिनकी वजह से हमारे भारतीय नागरिक सुरक्षित है