विद्युत लाइन से ट्रैक्टर ट्रॉली में लगी आग: किसान का गेहूं-चारा जलकर हुआ राख

Apr 21, 2023 - 22:10
 0
विद्युत लाइन से ट्रैक्टर ट्रॉली में लगी आग: किसान का गेहूं-चारा जलकर हुआ राख

गोविंदगढ़, अलवर

गोविंदगढ़ थाना क्षेत्र के चिमरवाड़ा गांव में गेहूं एवं गेंहू का चारा को खेत से भर कर गांव ले जाते समय 11000 की विधुत लाइन की चपेट में आने से ट्रेक्टर-ट्रॉली में आग लग गई जिससे गेहू व गेंहू का चारा जलकर नष्ट हो गया।
हादसे के समय ट्रैक्टर में 5 लोग सवार थे। गनीमत रही कि ट्रैक्टर में सवार लोगो के करंट नहीं आया और समय रहते पांचों लोग ट्रैक्टर से नीचे कूद गए। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने आग पर काबू करने की कोशिश की लेकिन आग इतनी तेज थी कि स्थानीय लोग इसमें सफल नहीं हो सके। घटना के वक्त मौजूद लोगों ने बताया कि विद्युत विभाग को आग लगने की सूचना दी दे दी गई थी  लेकिन बिजली के कर्मचारियों ने घटना के 30 मिनट बाद बिजली को बंद किया गया । वही घटना की सूचना पर उपखंड अधिकारी सुशीला मीणा मौके पर पहुंची और विद्युत विभाग के अधिकारियों को मौके पर पहुंचने के लिए कहा।

पीड़ित किसान की पत्नी सुनीता ने बताया कि वह मालाखेड़ा क्षेत्र के बरखेड़ा गांव की रहने वाली है और अपने पीहर चिमरवाड़ा में भाई के यहां ठेके पर जमीन को  लिया था और फसल बोने से लेकर काटने तक काफी लागत लग गई। अब फसल को काटकर घर बरखेड़ा ले जा रहे थे, लेकिन खेत से निकलते ही हादसा हो गया और बिजली की लाइन नीचे होने की वजह से ट्रैक्टर में आग लग गई। आग लगने से अनाज और गेहूं का चारा जलकर खत्म हो गया। घटना के बाद परिवार का रो रो कर बुरा हाल है।

ग्रामीणों ने विद्युत विभाग पर लगाए लापरवाही का आरोप:-
ग्रामीणों के अनुसार यहां हैरत की बात यह थी कि जब उपखंड अधिकारी मौके पर पहुंच गई और विद्युत कर्मियों को आग लगने की सूचना भी मिल चुकी थी लेकिन तब तक वहां पर कोई भी विद्युत विभाग का कर्मचारी नहीं पहुंचा था जिससे विद्युत विभाग की लापरवाही सामने नजर आ रही थी वहीं ग्रामीणों का कहना था कि खेतों में विद्युत लाइनें इसी प्रकार नीची है और कई स्थानों पर दुर्घटना का खतरा बना हुआ है लेकिन विद्युत विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................