खेलो से होता है युवाओ का सर्वांगीण विकास - गुप्ता

Mar 16, 2021 - 00:15
 0
खेलो से होता है युवाओ का  सर्वांगीण विकास - गुप्ता

डीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन) ड़ीग उपखंड के गॉव अऊ में श्री बल्लभ राम शर्मा मानव सेवा समिति द्धारा स्थापित रुद्र स्पोर्ट एकेडमी का उद्धघाटन  सोमवार लुपिन संस्था के अधिशाषी निदेशक  सीताराम गुप्ता ने किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ शैलेश सिंह ने की।
 रुद्र स्पोर्ट एकेडमी एवं बल्लभराम शर्मा मानव सेवा समिति के अध्यक्ष  लक्ष्मण प्रसाद शर्मा ने मुख्य अतिथि गुप्ता और अध्यक्ष डॉ सिंह का साफा बांधकर और  माल्यार्पण कर स्वागत किया। मुख्य अतिथि  गुप्ता ने कहा  कि खेलों के माध्यम से बच्चे और युवाओं  के व्यक्तित्व का  सर्वांगीण विकास होता है । इस लिए अभिभावकों  बच्चों को पढ़ाई के साथ-साथ  खेलों में भाग लेने के लिए भी  प्रेरित करना चाहिए उन्होंने  बताया कि इस एकेडमी  को लुपिन संस्था द्वारा  कब्बडी के 70 मेट प्रदान किये गए है। कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए  डॉ सिंह ने बल्लभ राम सेवा समिति द्वारा  समाज सेवा के साथ-साथ  खेलों के विकास के लिए  एकेडमी की स्थापना कर  किए जा रहे प्रयासों की  मुक्त कंठ से सराहना  से सराहना करते हुए ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं के विकास के लिए अधिक से अधिक खेल सुविधाएं मैया कराने की बात कही एकेडमी के अध्यक्ष लक्ष्मण शर्मा ने बताया कि इस एकेडमी में अऊ गॉव के साथ साथ आस पास के 10 गॉव के युवा खेलने एवम कॉम्पटीशन की तैयारी के लिये आते है। इस एकेडमी  में  प्रशिक्षण लेकर युवा जिला स्तरीय एवम राष्ट्र स्तरीय  कब्बडी प्रतियोगिता में खेलने के लिये गए एवम जीत कर भी आये है।  कार्यक्रम में रुद्र अकेडमी के संचालक  तुलाराम पहलवान , सुरेशचंद गुप्ता, अंशुल गुप्ता एवम गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस मौके पर बल्लभराम शर्मा मानव  सेवा समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण प्रसाद शर्मा ने कोरोना काल मे  किये गए बेहतर कार्यो के लिये  सीताराम गुप्ता  को शाल पहनाकर प्रसस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................