श्रमजीवी पत्रकार संघ अलवर की ओर से वार्षिक सम्मेलन का किया गया आयोजन, मीडियाकर्मियों को किया सम्मानित

दो सत्रों में इस सम्मेलन में कोरोना योद्धा के रूप में कार्य करने वाले मीडिया कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। साथ ही "हमारी कलम" 2021 स्मारिका का विमोचन भी किया गया।

Aug 26, 2021 - 15:08
 0
श्रमजीवी पत्रकार संघ अलवर की ओर से वार्षिक सम्मेलन का किया गया आयोजन, मीडियाकर्मियों को किया सम्मानित

अलवर  (राजस्थान/ धर्मेंद्र चरखिया) शहर के मोती डूंगरी स्थित होटल स्वरूप विलास में आयोजित इस कार्यक्रम के प्रथम सत्र की शुरुआतअलवर एसपी तेजस्विनी गौतम ने सरस्वती माँ की प्रतिमा के समक्ष दीप प्रज्वलित कर की। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में प्रेस काउंसिल के पूर्व सदस्य सुशील झालानी, वरिष्ठ इतिहासकार लेखक हरिशंकर गोयल और वरिष्ठ पत्रकार हरप्रकाश मुंजाल अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस अवसर पर एसपी ने खबरों की विश्वसनीयता पर जोर देते हुए कहा कि वर्तमान दौर में मीडिया की अहम भूमिका है

पहले मैं की जगह खबरों की सत्यता व विश्वसनीयता जानने के बाद ही खबर को प्रकाशित करे सोशल मीडिया ,वायरल वीडियो ,खबर को सत्य न माने खबर की सत्यता जानने के बाद ही खबर को प्रकाशित करे । मीडियाकर्मियों को अपने सिद्धांतों का निर्वहन करते हुए जनहित में सकारात्मक खबरों को प्रकाशित और प्रसारित करने का आव्हान किया जिससे समाज मे एक अच्छा सन्देश जाए साथ ही अन्य अतिथियोंं द्वारा वर्तमान परिप्रेक्ष्य में मीडिया की भूमिका पर अपनेेे विचार व्यक्त किए गए।

इस मौके पर संघ की वार्षिक स्मारिका ""हमारी कलम" 2021 का भी विमोचन अतिथियों द्वारा किया गया। वहीं, कार्यक्रम के द्वितीय सत्र का शुभारंभ राजस्थान सरकार में  श्रम राज्यमंत्री टीकाराम जूली ने किया। इस अवसर पर उन्होंने सरकार द्वारा पत्रकारों के लिए चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना काल मे पत्रकरो का जो सहयोग रहा वो काबिले तारीफ हैं  श्रम मंत्री ने कहा की पत्रकार सही खबर प्रकाशित करे श्रम मंत्री ने कहा कि अगर मैं गलत हु तो मेरी खबर भी प्रकाशित करे मगर झूठी व बे बुनियाद  व आधारहीन खबर न छापे खबर की सत्यता जानने के बाद ही खबर  को प्रकाशित करे जिससे  आमजन को  भी सही  जानकारी मील सके और आप की भी विश्वसनीयता बनी रहे  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जी ने पत्रकरो के लिये कई योजनाएं शुरू की है  सरकारी कर्मचारियों के साथ साथ  गहलोत जी ने  पत्रकारो का भी ध्यान रखा है ।इस अवसर पर श्रम मंत्री ने कोरोना की प्रथम और द्वितीय लहर के दौरान जिले में सक्रिय भूमिका निभाने वाले मीडिया कर्मियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मान किया गया। कार्यक्रम में श्रम विभाग की समिति के सदस्य के.जी. कौशिक, उद्योगपति बाबू झालानी और वरिष्ठ पत्रकार सुशील झालानी अतिथि बतौर मौजूद रहे। संघ के जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर शर्मा ने प्रथम और द्वितीय सत्र में स्वागत भाषण देते हुए कोरोना काल के दौरान पत्रकारों के लिए किए गए कार्य की जानकारी दी। साथ ही, सभी पत्रकारों को संगठित होकर कार्य करने का आह्वान किया। कार्यक्रम में मंच संचालन दिनेश शर्मा ने किया। कार्यक्रम के दौरान मीडिया कर्मियों के सम्मान में कलाकार सुभाष नकरा की ओर से बांसुरी वादन भी किया गया। कार्यक्रम में जिलेभर से आए करीब 130 पत्रकारों ने भाग लिया।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................