अष्टसखी गांवों की 108 कन्याओं को चेक वितरित, राजस्थान की 15 बालिकाऐ हुई लाभान्वित

Jul 31, 2021 - 22:49
 0
अष्टसखी गांवों की 108 कन्याओं को चेक वितरित, राजस्थान की 15 बालिकाऐ हुई लाभान्वित

उत्तर प्रदेश के अष्ट सखी गांवो के आधा दर्जन स्कूलों में  पढ़ रही गरीब कन्याओं को गौद लेकर पढ़ाई का बीड़ा लेने वाली संस्था ने बच्चियों के स्कूलों में फीस जमा की। स्कूलों में फीस जमा होते ही छात्राओं के चेहरों पर चमक आ गई। 
आनंद यादव ने बताया कोरोना काल में राधारानी की अष्टसखियों के गांवों में गरीब वर्ग के सामने संकट खड़ा होने पर गुजरात के गुमनाम भक्त ब्रज बालाओं के लिए देव दूत बनकर आये इन्होंने गरीब कन्याओं की पढ़ाई कराने की प्रेरणा ब्रज के विरक्त सन्त विनोद दास बाबा से मिली इन्होंने गोवर्धन  इंस्टिट्यूट ऑफ वैदिक एजुकेशन और लंदन इंस्टिट्यूट ऑफ वेदिक एजुकेशन की संस्था के द्वारा राजस्थान व उत्तर प्रदेश के आधा दर्जन गांवों में चल रहे कालेज ब्रजेश्वरी बालिका इंटर कॉलेज ,रतिराम महाविद्यालय संकेत, बाबा नंदलाल महाविद्यालय, राकेश कैप्टन भरनाकला, राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुन्हेरा, बांके बिहारी डिग्री कॉलेज कामा, कृष्ना डिग्री कॉलेज नंदगांव , बाबा ब्रजलाल आदर्श विधा मन्दिर नहारा , स्कूलों में पढ़ने वाली 108 बालिकाओं की फीस के चेक स्कूलों के नाम दिए। ब्रजेश्वरी बालिका इंटर कालेज में आयोजित कार्यक्रम में  विनोद दास बाबा के आशीर्वाद लेकर आए पंडित बाबा ने कहा कि भौतिक ज्ञान के साथ आध्यात्मिक ज्ञान भी जरूरी है। अन्य धर्मों में अपने धर्मो की पढ़ाई साथ मे कराई जाती है। किंतु हिन्दू धर्म में भौतिक ज्ञान के साथ हिन्दू संस्क्रति का ज्ञान नहीं हो रहा । शिक्षा के मंदिरों में हिन्दू संस्क्रति का ज्ञान कराया जाना चाहिए।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................