कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने पीड़ित परिवारों को दिया पुर्नवास का आश्वासन

23 मई को विद्याधर नगर जयपुर में नगर निगम ने हटाई थी घुमंतू परिवारों की बस्ती

Jun 30, 2021 - 22:27
 0
कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव ने पीड़ित परिवारों को दिया पुर्नवास का आश्वासन

भीलवाड़ा (राजस्थान) जयपुर ग्रेटर नगर निगम की ओर से 23 मई को विद्याधर नगर के परशुराम सर्किल के पास रहे रहे 200 घुमंतू परिवारों विमुक्त घुमंतू अर्द्ध घुमंतू परिवारो  की बस्ती को हटाने के मामले में पीड़ित परिवारों की ओर से लगातार चल रहे 39 वे दिन धरने को समर्थन देने के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष एंव बिहार प्रभारी राजेश लिलोठिया मंगलवार शाम जयपुर पहुंचे और धरना दे रहे घुमंतू परिवारों से मुलाकात की। कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव लिलोठिया ने जयपुर ग्रेटर नगर निगम की कार्रवाई को तानाशाही रवैया बताते हुए पीड़ित परिवारों को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया और कहा कि कांग्रेस पार्टी उनके साथ हैं। वह इस मामले से कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी अवगत करवाएंगे।

हटाए गए लोगों का होगा पुनर्वास

कांग्रेस के राष्ट्री सचिव राजेश लिलोठिया ने विरोध में बैठे धरना दे रहे हैं पीड़ित परिवारों को आश्वासन दिया कि वे इस मामले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को भी अवगत करवाएंगे साथ ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से भी मुलाकात करके हटाए गए लोगों का पुनर्वास करवाएंगे। इस मौके पर कांग्रेस नेता सीताराम अग्रवाल ,राजस्थान राज्य विमुक्त घुमंतू अर्द्ध घुमंतू कल्याण बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष राज्यमंत्री गोपाल केसावत ‘मेवाड’ कांग्रेस ओबीसी विभाग के राष्ट्रीय कोर्डिनेटर, युवा कांग्रेस की प्रदेश उपाध्यक्ष संजीता सिहाग, राष्ट्रीय साहसी महासभा अंध्यक्ष जयराज भाट , सुरेश माल्हा , इन्द्र सिंह , भँवर सिंह हसनपुरा , पुखराज दासावत  , सामाजिक कार्यकर्ता पुनाराम साहसी , अनिल कुमार साहसी , एडवोकेट कुलदीप सिंह मालावत , मौजूद रहे।
विधाधर नगर कच्ची बस्ती पीड़ितों को महासभा की ओर से 200 परिवारो को सुखा राशन सामग्री वितरित की गई । गौरतलब है कि विद्याधर नगर क्षेत्र में परशुराम सर्किल के पास जयपुर ग्रेटर नगर निगम की ओर से हटाए गए घुमंतू परिवारों की बस्ती के मामले ने तूल पकड़ लिया था। इस मामले में जहां पीड़ित परिवार लगातार धरना दे रहे हैं तो वहीं कांग्रेस पार्टी ने भी इस मामले को लेकर जयपुर ग्रेटर नगर निगम की कार्रवाई पर सवाल खड़े किये थे ।कांग्रेस नेता गोपाल केसावत मेवाड पूर्व राज्यमंत्री ने राज्य में घुमंतू जातियों के लिए आवास नीति एंव पुनर्वास नीति नई बनाने एंव संशोधन की मॉंग की गई ।जल्द मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मुलाक़ात कर राज्य की विमुक्त घुमंतू अर्द्ध घुमंतू जातियों के आवास , शिक्षा , चिकित्सा रोज़गार के लिए विशेष नीति एंव बजट की मॉंग रखी । राज्य सरकार से घुमंतू जातियों के कार्यकर्ताओं संगठन एंव सत्ता की ब्लॉक स्तर से ज़िला स्तर एंव प्रदेश स्तरीय राजनैतिक नियुक्तियों में भागीदारी देने एंव राजस्थान विमुक्त घुमंतू अर्द्ध घुमंतू कल्याण बोर्ड के जल्द गठन की मॉंग भी उठाई । राजेश लिलोठिया ने 5सदस्ययीय कमेटी गठित करने का भी आश्वस्त किया और पीड़ित परिवारों को जल्द पुनर्वास किया जायेगा ।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................