संपूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर डीग पुलिस हुई सख्त, 7 वाहन जप्त

23 वाहन चालकों के ख़िलाफ़ एमबी एक्ट और 11लोगो के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग में 4200 रुपये जुर्माना

May 11, 2021 - 03:17
 0
संपूर्ण लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर डीग पुलिस हुई सख्त, 7 वाहन जप्त

डीग (भरतपुर, राजस्थान/ पदम जैन)  प्रदेश में  कोरोना संक्रमण के दिनों-दिन बढ़ते प्रकोप को थामने के लिए प्रदेश सरकार द्धारा प्रदेश में 10 मई से 24 मई तक लगाए गए संपूर्ण लॉकडाउन की अनुपालना में पुलिस ने सोमवार को सम्पूर्ण लॉक डाउन का उल्लंघन  करने के आरोप में 7 वाहन जप्त कर 45 जनों के खिलाफ मोटर व्हीकल एक्ट के तहत  तथा 20 जनों के खिलाफ  सोशल डिस्टेंसिंग  का उल्लंघन करने पर कार्यवाही करते हुऐ 8700 रुपये जुर्माना राशि बसूल की है।
 कार्यवाहक थाना प्रभारी फत्ते लाल ने बताया है कि ड़ीग कस्बे में प्रवेश करने वाले  सभी सातों मार्गों पर बैरिकेडिंग करा कर सोमवार से सभी चार पहिया और दुपहिया वाहनों का प्रवेश पूरी तरह बंद कर दिया गया है ।जिसमें सिर्फ  विशेष परिस्थितियों मे सरकार द्वारा जारी गाइडलाइंस के मुताबिक चिकित्सा दवाइयां आदि के लिए वाहनों को कस्बे में प्रवेश करने दिया जा रहा है । सोमवार को कस्बे की कस्बे की मेला मैदान स्थित मेला मैदान मैदान सब्जी मंडी में सब्जी मंडी औऱ अन्य स्थानों पर भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस और पालिका की संयुक्त टीम द्वारा 20 लोगों के खिलाफ सोशल डिस्टेंसिंग की अवहेलना की कार्रवाई करते हुए उनसे 3 हजार रुपये जुर्माना राशि वसूल की गई है ।तथा दुकानदारों और लोगों को समझाइश कर 2 गज की दूरी के बनाए रखने के लिए कहा गया है।
एस डी एम हेमंत कुमार ने बताया है कि प्रदेश मुख्यमंत्री  द्वारा प्रदेशवासियों को कोरोना के बढ़ते संक्रमण से बचाने के लिए 10 मई से 24 मई तक संपूर्ण  लॉकडाउन लगाया गया है। जिसके चलते प्रदेश में सार्वजनिक आवागमन पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा।इस अबधि में कस्बे में में भीड़ भाड़ ना हो इसको देखते हुए ड़ीग कस्बे में प्रवेश करने वाले सभी मार्गो बंधा रोड, कामा गेट, इकलेरा रोड ,गोवर्धन गेट ,मालीपुरा रोड ,सहारई रोड औऱ नगर रोड पर  बैरिकेडिंग करवाकर पुलिस तैनात की गई  है।  ताकि कोई भी वाहन  कस्बे में  प्रवेश ना कर सके। अब सिर्फ सरकारी कार्मिको और रोगियों को  चिकित्सा के लिए आवश्यक प्रपत्र दिखाकर वाहन सहित प्रवेश करने दिया जा रहा है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................