वीरमपुरा में जिला कलैक्टर नथमल डिडेल ने की जनसुवाई

Jan 6, 2021 - 06:59
 0
वीरमपुरा में जिला कलैक्टर नथमल डिडेल ने की जनसुवाई

बयाना /भरतपुर /राजीव झालानी

बयाना,05 जनवरी। भरतपुर के जिला कलैक्टर नथमल डिडेल ने मंगलवार को बयाना के गांव वीरमपुरा के राजकीय उच्च माध्यमिक विधालय परिसर में आयोजित शिविर में ग्रामीणो की जनसुनवाई कर अभाव अभियोग सुने और ग्रामीणो को उनका शीघ्र समाधान कराने का भरोसा दिलाते हुऐ सम्बन्धित अधिकारियो को भी समस्याओ के समाधान बाबत त्वरित व समुचित कार्यवाही कर जरूरतमंद लोगो को राहत दिलाने की बात कही। उन्होने इस दौरान कई ग्रामीणो की शिकायत के बाद कुछ अधिकारियो व कर्मचारियो को अपनी जिम्मेदारी समझने व अपनी कार्यशैली में सुधार लाने की नसीहत देते हुऐ फटकार भी लगाई।

कलैक्टर डिडेल ने उपस्थित जनसमुदाय व अधिकारियो को सम्बोधित करते हुऐ कहा कि सरकार की ओर से लोकहित में चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओ तथा कोरोना बैक्सीन के बारे में सभी को अवगत करवाकर अधिक से अधिक जरूरतमन्दो को जोडने व जुडवाने का काम करें तथा व्याप्त शंकाओ का भी समाधन करे । इस जनसुनवाई के दौरान बिघुत, जलदाय, डीडब्लूडी, चिकित्सा विभाग, पंचायती राज्य विभाग व राजस्व विभाग आदि से सम्बन्धित 52 शिकायत व विवाद सम्बन्धी प्रकरण प्राप्त हुऐ जिनके निस्तारण के लिऐ सम्बन्धित अधिकारियो के लिऐ निर्देशित किया गया । इस दौरान प्रमुख रूप सडक, बिजली व पानी व गांवो में व्याप्त गन्दगी और बढती चोरियो आदि के मुददे छाये रहे। इस शिविर में कई ग्रामीणो ने नरेगा योजना, सरकारी आवासीय योजनाओ, पेन्शन व खादय सुरक्षा एवं स्वास्थ्य बीमा आदि सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओ में भारी धाधंली होने और सक्षम व दबंग लोगो को उनका लाभ मिलने तथा जरूरतमंद व पात्र परिवारो को लाभ नही मिलने की भी शिकायत की। और इस सम्बन्ध में जांच कर दोषी कर्मचारियो एवं अधिकारियो के खिलाफ कार्रवाही किये जाने की मांग की। इस जनसुनवाई के दौरान उपखण्ड अधिकारी सुनील आर्य, तहसीलदार जीपी बंसल सहित विभिन्न विभागो के अधिकारी व ग्राम पंचायत वीरमपुरा, फरसो,खेडलीगडासिया,वरखेडा,लहचोराकलां आदि ग्राम पंचायतो के पंच सरपंच भी मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................