पवित्र मनन दीप द्वारा अलवर में हुआ दिव्य बैठक का आयोजन

धन के स्वार्थ के कारण दीपावली पर लोग लक्ष्मी गणेश की पूजा करते हैं

Oct 28, 2021 - 18:00
 0
पवित्र मनन दीप द्वारा अलवर में हुआ दिव्य बैठक का आयोजन

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/ संजय बागड़ी)आजकल लोग धन माया के स्वार्थ के कारण दीपावली पर लक्ष्मी गणेश की पूजा करते हैं लेकिन भगवान राम को भूल जाते है। यह बात पवित्र मनन दीप द्वारा अलवर में दिव्य बैठक के आयोजन के दौरान संस्थान के संस्थापक गुरुदेव भास्कर ने कही। कार्यक्रम में गुरुदेव भास्कर भारद्वाज ने सभी से भगवान श्री राम का पूजन कराया। इस दौरान गुरुदेव ने कहा की हम यह सोचते हैं की राम भगवान से हमें धन नहीं मिलता,लक्ष्मी गणेश धन देते हैं। इसलिए दीपावली पर हम लक्ष्मी गणेश की पूजा तो कर लेते हैं लेकिन जिनकी पूजा इनके साथ बहुत जरूरी है भगवान राम को भूल जाते हैं। उन्होंने कहा कि राम भगवान की पूजा के बगैर दीपावली पर पूजा का संपूर्ण फल प्राप्त नहीं होता।
गुरुदेव ने आगे कहा कि धनतेरस पर 13 आटे के दीपक तिल्ली के तेल में जलाकर धनवंतरीजी और कुबेर महाराज का पूजन करना चाहिए। उन्होंने कहा कि दीपावली पर लक्ष्मी गणेशजी के साथ श्रीराम भगवान का विशेष जप पूजन करना चाहिए, जिससे जीवन में सुख समृद्धि ओर सौभाग्य आता है।
       कार्यक्रम के दौरान सत्संग मंडली द्वारा सुंदर भजन गाए गए। गुरुदेव ने कहा जिन लोगों को कर्जा हो रहा है उनको दीपावली पर ओम श्रीम नमः का जप करना चाहिए, जिनको कोर्ट कचहरी की समस्या है ऐसे लोगों को बजरंग बाण के पाठ द्वारा और राम रक्षा स्त्रोत द्वारा विशेष पूजा करनी चाहिए। ऐसा करने से हमें इन समस्याओं से मुक्ति मिलती है। उन्होंने कहा कोई भी त्यौहार जब तक पूरा नहीं होता जब तक हम कुछ ऐसा काम नहीं करते जिससे किसी के जीवन में खुशियां आए इसलिए हमें हर त्यौहार पर कुछ दान और सेवा कार्य अवश्य करने चाहिए। इस दौरान गुरुदेव भास्कर भारद्वाज, पवित्र मनन दीप से सचिव संस्कार उर्फ गोली प्रजापत, मीडिया प्रभारी पवन योगी, गायक कलाकार कालू राजा, लोकेश प्रजापत, विजेंद्र प्रजापत, जगदंबा देवी, प्रेम देवी, संतोष देवी सहित सत्संग की अलवर इकाई के लोग मौजूद रहे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................