भीलवाड़ा की बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए परिषद ने खरीदे 20 नए ऑटोटीपर और आधुनिक मशीनें

भीलवाड़ा में स्वच्छता के लिए नगर परिषद की बड़ी पहल

Jun 9, 2021 - 15:33
 0
भीलवाड़ा की बेहतर सफाई व्यवस्था के लिए परिषद ने खरीदे 20 नए ऑटोटीपर और आधुनिक मशीनें

भीलवाडा (राजस्थान) वस्त्रनगरी में बेहतर स्वच्छता रखने व सफाई व्यवस्था में सुधार के लिए नगर परिषद को आधुनिक संसाधन व सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है। शहर में विभिन्न वार्ड क्षेत्रो में सफाई की अधिक बेहतर व्यवस्था और घर-घर से कचरा समय पर एकत्रित करने के लिए एक करोड़ खरीद गए 20 नए ऑटोटीपर ओर अन्य वाहनों को मंगलवार को लोकार्पित किया गया। नगर परिषद परिसर में सभापति राकेश पाठक, उप सभापति रामलाल योगी, परिषद आयुक्त दुर्गाकुमारी ने नए मिले ऑटोटिपर व अन्य वाहनों को परिषद के वाहन बेड में विधिवत रुप से शामिल किया। 
सभापति राकेश पाठक ने बताया कि परिषद के वाहन बेड़े में एक करोड़ 17 लाख की लागत से खरीदे 20 अत्याधुनिक ऑटोटीपर, सफेटीटेंक सफाई के लिए 8500 लीटर क्षमता की 51 लाख 21 हजार रुपय की लागत से एक सीवर जेटिंग कम सैक्शन मशीन भी शामिल की गई है। दो-दो हजार लीटर क्षमता की दो सीवर सक्शन मशीन भी खरीदी गई है। प्रत्येक मशीन 19 लाख 58 हजार रुपए की है।  शहर को स्वच्छ रखने जे के लिए स्टैंड से कचरा उठाने के लिए 33.39 लाख रुपए की लागत से 7 ट्रक माउंटेड रिफ्यूज कॉम्पेक्ट की खरीद भी की गई है। नए ऑटोटीपर एक बार मे दो टन कचरा एक साथ ले जा सकेंगे। इनमें सूखा ओर गीला  कचरा डालने के लिए भी अलग-अलग स्थान दिया हुआ है।  सभापति राकेश पाठक ने बताया कि उनका लक्ष्य भीलवाड़ा की स्वच्छ शहर के रूप पहचान बनाने का है। समाज के सभी वर्गों के सहयोग से ये लक्ष्य प्राप्त किया जाएगा। इस मौके पर पूर्व उपसभापति  मुकेश शर्मा, पार्षद विजय लढा, ओमप्रकाश पाराशर, शिवराम खटीक, उदयलाल तेली, सूरज विश्नोई, राधेश्याम भड़ाना, सुनील खटीक आदि भी मौजूद थे।

कचरा ढोने के लिए शहर में अब 75 ऑटोटीपर

 वस्त्रनगरी की स्वच्छता की नगरी के रूप में पहचान बनाने के लिए भीलवाड़ा नगर परिषद ने सभापति राकेश पाठक के नेतृत्व में शुरू हुई मुहिम के तहत एक बड़ी पहल के रूप में  20 नए  ऑटोटीपर खरीदे गए है। 
सभापति राकेश पाठक ने बताया कि प्रति ऑटोटीपर 5 लाख 85 हजार रुपए की लागत से राज्य सरकार द्वारा तय एजेंसी से खरीदा गया है।   इन 20 ऑटोटीपर की खरीद से इनकी संख्या 55 से बढ़कर 75 हो गई है। जल्द ही 20 ओर ऑटोटीपर खरीदने का प्रस्ताव भी परिषद ले चुकी है। इस तरह जल्द ही नगर परिषद के पास 95 ऑटोटीपर हो जाएंगे। ऑटोटीपर बढ़ने से शहर में सफाई व्यवस्था को सुधारने में सहायता मिलेगी। कई वार्डो के दूरदराज के क्षेत्रों में भी समय पर कचरा उठाया जा सकेगा।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................