अष्टमी पर रामझरोखा में हवन, पूजन के सप्तशती चंडी यज्ञ मे नव दुर्गा सहित देवताओं का हुआ आवाहन

सूर,लय, ताल के साथ गरबा अपने पूरे योवन के साथ परवान पर चढ़ा

Oct 14, 2021 - 12:51
 0
अष्टमी पर रामझरोखा में हवन, पूजन के सप्तशती चंडी यज्ञ मे नव दुर्गा सहित देवताओं का हुआ आवाहन

सिरोही (राजस्थान/ रमेश सुथार) जगदंबे नवयुवक मंडल राम झरोखा सिरोही के तत्वावधान में चल रहे उन 49 वे नवरात्रि महोत्सव मे होमाअष्टमी के अवसर पर दश दिगपाल, कुलदेवी,ग्राम देवता आह्वान के साथ नवग्रह एवं स्थापित देवताओं की आहूतियां देकर सप्तशती चंडी यज्ञ विधि विधान पूर्वक मंत्रोच्चारण के साथ से किया गया। मंडल की ओर से यजमान के रूप में लोकेश खंडेलवाल सपत्नीक श्रीमती प्रेमलता ने हवन में आहुतियां देकर पूजन व यज्ञ संपन्न कराया। पूजन के दौरान नवदुर्गा का आवाहन और गणपति, भैरव, चौसठ जोगनी, वास्तु, नवग्रह आदि का पूजन पूजन करने के साथ मंडल के मुख्य संरक्षक सुरेश सगरवंशी, संरक्षक गिरीश सगरवंशी, रणछोड़ पुरोहित, कोषाध्यक्ष राजेश गुलाबवानी, तगसिंह राजपुरोहित,परीक्षित आदि ने पूर्णाहुति के दौरान आहुतियां देकर सभी के मंगलमय जीवन की कामना की। अष्टमी पर विशेष पूजा के दौरान माता को भोग लगाकर कन्या पूजन भी किया गया। दिन भर श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा और लोगों ने पूजा अर्चना कर माता से मनोइच्छा पूर्ण करने की विनती की।

  • भक्ति में लीन आराधको की गरबो पर थिरकती रही आस्था -

नवरात्र के छठे दिन शक्ति स्वरूपा माता की स्तुति व गुणगान से ओतप्रोत गुजराती गरबा गीतों के स्वर संगम के साथ रंग-बिरंगे परिधानों में युवतियों एवं नन्हे नन्हे बालक- बालिकाओं ने माता की भक्ति में लीन होकर शहर के हृदय स्थल व मुख्य गरबा मंडल राम झरोखा मैदान में कदम से कदम मिलाते हुए नृत्य करने और माता को रिझाने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी। सूर,लय, ताल के इस अनुपम संगम और नृत्य भंगीमांओ की कदमताल के साथ सतरंगी चांदनी रात में गरबा नृत्य अपने पूरे यौवन व परवान पर चढ़ता नजर आया। पिछले छ दिनों से लगातार मां दुर्गा की वंदना और उसकी भक्ति की मस्ती अब गरबा खेलेयाओ पर सर चढ़कर बोल रही है जिससे माहौल फिजा में आध्यात्मिकता का सतरंगी आवरण चारों और नजर आ रहा है। शाम ढलते ही शहर के लोगों के कदम गरबा पांडाल की ओर चल पड़ते हैं। मंडल की ओर से भी कार्यकर्ता मुस्तैदी से विभिन्न व्यवस्थाओं को अंजाम दे रहे हैं और अनुशासन को प्राथमिकता देकर श्रद्धालु भक्तों को गरबा के साथ-साथ दर्शन के लिए व्यवस्था में सहयोग कर रहे हैं।

  • जिला प्रमुख व अतिथियों ने आरती मे लिया भाग -

मंगलवार शाम जगदंबे मंडल के आयोजन में शिरकत करते हुए नवनिर्वाचित जिला प्रमुख अर्जुनराम पुरोहित, नगर परिषद के पूर्व सभापति ताराराम माली, किसान नेता गणपतसिंह राठौड़, एडवोकेट वीरेंद्र एम चौहान और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रचारक रघुवीरजी भाई साहब ने अपने कर कमलों से आरती संपन्न की, इस मौके पर मंडल की ओर से अतिथियों का दुपट्टा पहनाकर सत्कार किया गया।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................