हाईकोर्ट के स्थगन आदेश के बावजूद नहीं रुक रहा लीज की आड़ में अवैध खनन

ग्रामीणों ने मदन गोपाल मीणा के नेतृत्व में सड़क पर लगाया जाम वाहनों की लगी कतार,यदि प्रशासन ने कार्यवाही नहीं की तो कल भी लगाया जाएगा जाम।

Feb 26, 2021 - 06:05
 0
हाईकोर्ट के स्थगन आदेश के बावजूद नहीं रुक रहा लीज की आड़ में अवैध खनन

रामगढ़ (अलवर, राजस्थान) रामगढ़ क्षेत्र के सैंथली ग्राम पंचायत में जय हिंद लीज संचालक द्वारा हाईकोर्ट के स्थगन आदेश के बावजूद भी  लीज की आड़ मे बारूद से विस्फोट कर भारी मात्रा में खनन कार्य जारी कर रखा है इस बारे में ग्रामीणों ने अभी 3 दिन पूर्व भी और उससे पूर्व 1 वर्ष पहले भी प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा था जिसमें खनन कार्य को बंद करवाने की मांग की थी। इसके अलावा ग्रामीणों द्वारा हाई कोर्ट की डबल बेंच में मदन गोपाल मीणा एवंं अन्य की जनहित याचिका लगा स्थगन आदेश लिया और जांच के लिए अलवर जिला कलेक्टर सहित प्रशासन को 17/12/2020 को आदेश जारी किए 
ग्रामीण द्वारा लिखा गया था कि खनन का पत्थर भरने के बाद दिन-रात डंफर ओवरलोड हो तेज गति से  निकलते रहते हैं ड्राइवरों द्वारा अश्लील गाने चलाए जाते हैं और राह चलती महिलाओं पर अश्लील फब्तियां कसते रहते हैं। डंपरो की तेज गति से चलने के कारण उड़ने वाली धूल से फसलों को भारी नुकसान हो रहा है एवं खनन कार्य के लिए विस्फोट के कारण खेतों में काम कर रहे मजदूरों पर अनेकों बार पत्थर आकर लगने से काम करने वाले मजदूर और किसान चोटिल हो चुके हैं। खनन क्षेत्र के आसपास के मकानों में भी पत्थर आकर गिरते रहते हैं।
 ज्ञापन देने के बावजूद भी प्रशासन द्वारा कोई कार्यवाही नहीं की गई इसके बाद कोर्ट के स्थगन आदेश के बावजूद भी लीज संचालक की तानाशाही और प्रशासन की लापरवाही से विस्फोट और खनन कार्य जारी है जिससे तंग आकर आज हम सैकड़ों ग्रामीणों एवं महिलाओं द्वारा बिलासपुर से जुगरावर सड़क पर जाम लगाना पड़ा। यदि प्रशासन ने अब भी कार्यवाही नहीं की तो हमें मजबूरन कल भी जाम लगाना पड़ेगा।
जाम के दौरान मदन गोपाल मीणा, कमल मीणा, बबलू मीणा , डायरेक्टर कल्याण सहाय, लीलाराम,राजेंद्र, जितेंद्र, विश्राम मीणा, बत्तो देवी , रमसी देवी ,मीराबाई सहित अनेक महिलाऐं एवं ग्रामीण मौजूद रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................