कोटकासिम क्षेत्र में लोगों ने घरों में ही मनाई हनुमान जयंती, नहीं हुआ कोई कार्यक्रम

Apr 28, 2021 - 02:08
 0
कोटकासिम क्षेत्र में लोगों ने घरों में ही मनाई हनुमान जयंती, नहीं हुआ कोई कार्यक्रम

कोटकासिम (अलवर, राजस्थान/ संजय बागड़ी) कोटकासिम क्षेत्र में लोगों ने हनुमान जयंती का त्यौहार अपने घरों में रहते हुए बड़ी धूमधाम के साथ मनाया। इस बार कोरोना महामारी के चलते लोगों ने मंदिर का रुख नहीं किया। हनुमान मंदिरों में इस बार सन्नाटा पसरा रहा। हालांकि पुजारी एवं अन्य कुछ नजदीकी लोगों ने मंदिर में पहुंचकर कार्यक्रम को विधिवत तरीके से किया लेकिन हर बार की तरह इस बार भीड़ भाड़ दिखाई नहीं दी। 
वहीं कोटकासिम कस्बे के पवित्र मनदीप सत्संग परिवार द्वारा हनुमान जी की तस्वीर के सामने दीप प्रज्वलित कर हनुमान जयंती मनाई गई। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलित कर गुरुदेव भास्कर भारद्वाज द्वारा किया गया। कोरोना महामारी के चलते इस बार बड़ा कार्यक्रम नहीं रखा गया। लेकिन सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाली बालिकाओं को कॉपी पेन आदि शिक्षण सामग्री भेंट कर हनुमान जयंती मनाई गई।  कोटकासिम के पवित्र मनन दीप के गुरुदेव भास्कर ने बताया कि हमें ईश्वर द्वारा प्रदत दया और प्रेम दिखाते हुए धर्म के रास्ते पर चलना चाहिए। जिससे हमें इस लोक और परलोक का सुख प्राप्त होता है। आज के दिन से ही हमें मानव मात्र की सेवा करने का संकल्प लेना चाहिए।  जिस प्रकार हमारे हनुमान जी महाराज ने दुष्टों का विनाश किया और धर्म की स्थापना की उसी प्रकार हम भी धर्म का आचरण करेंगे। आगे उन्होंने कहा कि हम भी प्रभु पथ पर चलेंगे और अधर्म के खिलाफ आवाज उठाएंगे। साथ ही  हमारे प्रभु की तरह विनम्रता व सेवा में अपना जीवन व्यतीत करते हुए भक्ति करेंगे। इसके साथ साथ उन्होंने यह भी कहा कि समय खराब है सभी को महामारी को ध्यान में रखते सरकार द्वारा जारी गाइड लाइन का पालन सख्ती से करना चाहिए।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................