महिलाओ को लोन देने के नाम पर ठगी करने वाले युवक को लोगो पड़कर किया पुलिस के हवाले

Oct 29, 2020 - 23:48
 0
महिलाओ को लोन देने के नाम पर ठगी करने वाले युवक को लोगो पड़कर किया पुलिस के हवाले

भरतपुर,राजस्थान 

डीग (29 अक्टूबर) डीग उप खंड में एक शातिर ठग द्वारा गरीब लोगो को महिला समूह बनाकर लोन देने का झांसा देकर पैसे ऐंठने का मामला सामने आया है । इंटरनेट पर सर्च करने पर पता लगा कि उक्त फाइनेंस कंपनी  का हैड आफिस आसाम में   है तथा मथुरा में इस कंपनी की कोई शाखा नही है तो   ठगी का शिकार हुए  लोगो ने उक्त  ठग को  पकड़ कर डीग पुलिस के हवाले कर दिया।
 पीडित कस्बा निवासी लक्ष्मण ब्रह्मचारी ने बताया कि उक्त ठग मनीष चौधरी  छोटी कोसी थाना नरहोली जिला मथुरा उत्तर प्रदेश का रहने वाला है जो लोगो को अपने आप को आशीर्वाद माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड मथुरा का कर्मचारी होना वताता है और उसने हमसे पांच या उससे अधिक महिलाओं का समूह बनाने के लिए कहा और समूह में शामिल महिलाओं के वोटर आईडी, आधार कार्ड, फोटो व बैंक पासबुक की कॉपी मांगी और बताया कि समूह को 29000  रुपये का लोन मिलेगा जिसे 1820  रुपये की 17 मासिक किस्तों में चुकाया जाएगा जिसमें आपको  मात्र 1940 रुपये ब्याज के देने होंगे। लोग ठग मनीष के झांसी में आ गए और  उसने समूह के लोगों से फाइल खर्चा के नाम पर किसी से एक हजार तो किसी से 2 हजार रुपए ऐंठ लिए। इसी प्रकार उक्त ठग ने डीग कस्बे के अलावा क्षेत्र के गांव शीशवाडा,कुचावटी,दिदावली,नगला कोकिला सहित राजस्थान के अलावा उत्तर प्रदेश के दर्जनों गांव हैं जहां से ठग ने हजारों रुपए ठगे हैं। पुलिस ने बताया कि कस्बे के एक दो लोगों ने मनीष के खिलाफ पैसे ठगने की थाने पर तहरीर दी थी। तहरीर देने वाले लोगों के   रुपये उक्त युवक द्वारा  लोटा दिए जाने के बाद उन्होंने अपनी शिकायत वापस ले ली है जिस पर पुलिस ने उक्त युवक को शांति भंग में गिरफ्तार किया है।

  • पदम चन्द जैन की रिपोर्ट 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................