नियमविरूद्व अवैध खनन व क्रशर संचालन का जॉचदल ने किया दौरा, नवे दिन भी धरना रहा जारी

Feb 10, 2021 - 16:28
 0
नियमविरूद्व अवैध खनन व क्रशर संचालन का जॉचदल ने किया दौरा, नवे दिन भी धरना रहा जारी

पहाडी (भरतपुर, राजस्थान/ भगवानदास) पहाड़ी क्षेत्र के लोगो की शिकायत पर मंगलवार को खनिेज, पर्यावरण ,राजस्व  विभाग ने उपखण्डाधिकारी संजय गोयल के साथ विभिन्न खनन जॉन में नियम विरूद्व चल रहे खनन व क्रशर प्लांटो की जॉच की  है। 
सर्तकता समिति के निर्देशानुसार शिकायत के आधार पर उपखण्डाधिरी संजय गोयल, कार्यवाहहक ततहसीलद रमेश चंद वर्मा, पोलूशन विभाग के सत्यभान सिह, खनिज विभाग  के फोरमेन वीरेन्द्र सिह,सर्वेयर भीमसिह ने छपरा, लिवासना, विजासना, गंगारो, उदेलावास, चिनावडा आदि स्थानो पर चल रहे क्रशर , लीजधारको की मौके पर पहुचकर जॉच की। खनिज विभाग ने  मौके पर नक्शा के आधार लीजो की जॉच की जो सही पाई गई है। पॉलूशन सम्बधित दस्तावेज क्रशर संचालक पर मोजूद थे कुछ क्रशरो पर अवेध रूप से सीमा के बाहर खनन सामग्री पाई जाने पर राजस्व विभाग कार्रवाही करेगे। पार्यवरण को लेकर खनिज व क्रशर संचालको द्वारा  पानी टैकंर लगाकर छिडकाव कराना बताया गया है।
धरना जारी 
उपखण्ड अधिकारी संजय गोयल ने बताया है की चल रहे  धरने का ज्ञापन पूर्व में काग्रेस के ब्लॉक अध्यक्ष द्वारा दिया गया था। जिसमें थानाधिकारी को बदल दिया गया है। सोमवार को छपरा के ग्रामीणो की ओर से ज्ञापन सोपा गया है।आज में छपरा गंगोरा विजासना आदि खनन क्षेत्र मे टीम के साथ १२ बजे से जॉच पर हूॅ । आज भी धरना चल रहा है । लेकिन भूख हडताल का धरना मेरी जानकारी मे नही  है। समाचार लिखे जाने तक धरनार्थीयो की ओर से मंगलवार को कोई ज्ञापन नही सौपा गया है।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................