लायंस,लियो क्लब खैरथल व पुलिस थाना खैरथल ने सड़क सुरक्षा एवं यातायात जागरूकता अभियान मनाया

Oct 4, 2021 - 03:17
 0
लायंस,लियो क्लब खैरथल  व पुलिस थाना खैरथल ने सड़क सुरक्षा एवं यातायात जागरूकता अभियान मनाया

खैरथल / अलवर /  हीरालाल भूरानी


लायंस क्लब खैरथल मंडी के सचिव लायन मनीष गर्ग व सह सचिव लायन भानुप्रकाश अग्रवाल ने बताया कि लायंस,लियो क्लब खैरथल मंडी व पुलिस थाना खैरथल के संयुक्त तत्वावधान में हनुमान सर्किल खैरथल में खैरथल पुलिस थानाधिकारी फूल सिंह मीणा के सानिध्य में,लायंस क्लब के रीजन चेयरमैन लायन डॉ रिंकू मेहता के मुख्य आतिथ्य में,लायंस क्लब खैरथल मंडी के अध्यक्ष लायन अभिषेक गोयल व लियो क्लब खैरथल मंडी के अध्यक्ष लियो विपुल वलेचा की अध्यक्षता में सड़क सुरक्षा एवं यातायात जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया। 
डॉ रिंकू मेहता ने अपने संबोधन में कहा कि सड़क यातायात सुरक्षा एक प्रकार का विधि या उपाय है जिससे सड़क दुर्घटना में लोगों को चोट लगने और उससे मौत होने,चोरी आदि घटनाओं को कम करने का प्रयास किया जाता है। सड़क का उपयोग करने वाले सभी लोग जिसमें पैदल चलने वाले,साईकिल,गाड़ी चालक या सार्वजनिक यातायात साधनों का उपयोग करने वाले शामिल हैं। वर्तमान में सड़क के आसपास के माहौल को देख कर वाहन की गति आदि तय किया जाता है।
विश्व में सड़क यातायात में मौत या जख्मी होना कुछ बहुत बड़ी परेशानियों में से एक है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार हर वर्ष 15 लाख से अधिक लोग सड़क हादसों के शिकार व्यक्ति की मौत हो जाती है। इसमें से सबसे अधिक मौतें 10 से 19 वर्ष के लोगों के हुई हैं।
खैरथल थानाधिकारी फूलसिंह मीणा ने कहा कि इस तरह के आयोजन करने से निश्चित ही जागरूकता आती है और मेरा विश्वाश है हादसों में कमी जरूर आएगी। 
अध्यक्ष लायन अभिषेक गोयल ने कहा कि सैकड़ों वाहनों की हेड लाइट पर काले स्टिकर लगाकर,ट्रेक्टर - ट्रालियों व ऊंट गाड़ियों पर रिफलेक्टर लगाकर सहित चौपहिया व उससे बड़े वाहनों को सीट बेल्ट लगाने हेतु प्रेरित किया गया। इस अवसर पोस्टर,बेनर लगाकर सड़क सुरक्षा एवं यातायात जागरूकता के स्लोगन लिखे पंपलेट भी बांटे गए। 
लियो क्लब खैरथल मंडी के अध्यक्ष लियो विपुल वलेचा ने कहा कि हम सभी की जान तो नहीं बचा सकते है लेकिन यदि चंद लोगों की जान भी बचा दी तो हम अपने आपकों सौभाग्यशाली समझेंगे। 
इस दौरान हेलमेट पहनने वालों व सीट बेल्ट लगाने वालों को गुलाब का फूल देकर व चाकलेट देकर सम्मानित किया गया। 
इस अवसर पर पूर्व रीजन चेयरमैन एमजेएफ लायन विनोद वलेचा,सह कोषाध्यक्ष लायन सीए ललित गुप्ता,सचिव लियो नरेंद्र गुप्ता,लायन सुभाष गोयल,लायन योगेश गुप्ता,लायन नरेंद्र अग्रवाल, सहित अनेक सदस्य उपस्थित रहे।

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................