महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर हुए अनेक कार्यक्रम

Oct 3, 2021 - 16:49
 0
महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जयंती पर हुए अनेक कार्यक्रम

बयाना (भरतपुर,राजस्थान/ राजीव झालानी) राष्ट्रपिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर शनिवार को कस्बे में विभिन्न संगठनों की ओर से अलग अलग कार्यक्रमों के आयोजन कर दोनों महापुरूषों का भावभीना स्मरण करते हुए श्रद्धांजली अर्पित की गई। इस अवसर पर यहां के श्रीगांधी सेवा सदन के खादी कार्यकर्ताओं व कातिन एवं बुनकरों की ओर से संस्था के मंत्री रामभरोसीलाल गुप्ता के नेतृत्व में सुबह सवेरे कस्बे में रामधुन गाते हुए प्रभातफेरी निकाली जो गांधी सेवासदन से चलकर गांधीचौक पहुंची। जहां प्रभातफेरी में शामिल सभी लोगों ने महात्मा गांधी की प्रतिमा पर फूलमालाऐं व पुष्प चढाकर श्रद्धांजली अर्पित की तथा महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के जयकारे लगाए। उन्होंने अम्बेडकर पार्क में डॉ. अम्बेडकर की प्रतिमा व सुभाषचौक पर नेताजी सुभाषचंद्र बोस की प्रतिमा पर मीराना तिराहा स्थित शहीद स्मारक एवं पंचायत समिती तिराहा स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानी स्मारक पर भी पुष्प चढाकर श्रद्धांजली अर्पित करते हुए महापुरूषों का भावभीना स्मरण किया गया। इस अवसर पर गांधी सेवा सदन परिसर में उपखंड अधिकारी विनीता स्वामी की अध्यक्षता में खादी उत्पादों की विशेष बिक्री योजना का शुभारंभ किया गया। 
इस अवसर पर आयोजित समारोह में महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री सहित अन्य महापुरूषों का भी भावभीना स्मरण करते हुए वक्ताओं ने कहा कि उन्होंने कोरी बातें करने के बजाए बिना हथियार बिना तलवार अहिंसा व सत्याग्रह के बल पर देश की आजादी की लडाई जीती और देश को अंग्रेजों की गुलामी से मुक्त कराने का एतिहासिक काम किया था। इस समारोह को पूर्व प्रधान महेन्द्र तिवारी, वयोवृद्ध कांग्रेस नेता ब्रजेन्द्र बौहरे आदि ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर क्षेत्रीय सांसद रंजीता कोली, उपखंड अधिकारी विनीता स्वामी, पालिकाध्यक्ष विनोद अग्रवाल, अधिशाषी अधिकारी जीतेन्द्र गर्ग, आदि ने भी गांधीचौक स्थित महात्मागांधी स्मारक पर पहुंचकर श्रद्धांजलीयां अर्पित की। उन्होंने इस दिन कस्बे में अन्य महापुरूषों व स्वतंत्रता सेनानीयों के स्मारकों पर भी पहुंचकर फूल मालाऐं चढाते हुए श्रद्धांजली अर्पित की। तथा उनके जीवन आदर्शों से प्रेरणा लेने का आव्हान किया।


 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................