बड़ौदामेव कस्बे में आए दिन पानी समस्याओं को लेकर महिलाओं में भारी आक्रोश तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

Jun 4, 2021 - 21:35
 0
बड़ौदामेव कस्बे में आए दिन पानी समस्याओं को लेकर महिलाओं में भारी आक्रोश तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

बड़ौदामेव (अलवर,राजस्थान) बड़ौदामेव कस्बे में पानी की समस्या को लेकर बैंक कॉलोनी की महिलाए एकत्रित होकर उप तहसील परिसर पहुंची ओर पहुंचकर उप तहसीलदार को ज्ञापन दिया । ज्ञापन में बताया गया कि कस्बे में पानी की सप्लाई पूरी तरह अवस्थित है जिसके चलते कस्बे के वार्ड नंबर 9 व वार्ड नंबर 10  पानी के संकट से जूझ रहा है कस्बे में पानी की सप्लाई का कोई टाइम फिक्स नहीं है पानी 3 से 4 दिन में एक बार रात्रि को 11 बजे बाद दिया जाता है  जिसका समय भी निर्धारित नहीं है जिसके चलते महिलाओं को सारी सारी रात जागना पड़ता है । 
जिसके चलते आज गुस्साई महिलाओं ने एकत्रित होकर उप तहसीलदार को ज्ञापन दिया वही वार्ड नंबर 9 व वार्ड नंबर 10 बैंक कॉलोनी की महिलाओं ने बताया कि हमारी कॉलोनियों में पानी की विकट समस्या बनी हुई है  कस्बे में पानी एक दिन छोड़कर  दिया जाता है लेकिन हमारी कॉलोनी में 3 से 4 दिन में  पानी आता है जो भी रात्रि को दिया जाता है जिसका भी कोई समय निर्धारित नहीं है इसलिए हमें बार बार खड़े होकर पानी चला चला कर देखना पड़ता है रात्रि को जगने से हमारी समस्या काफी गंभीर है लेकिन पानी नहीं आता ।वही कस्बे वासियों ने बताया कि वार्ड नंबर 9 और 10 में पानी की समस्या विगत 2 से 3 महीने से बनी हुई है जिसमें पानी की सप्लाई दिन में ना देकर रात में 2 से 3  बजे पानी सप्लाई दी जाती है जिससे कॉलोनी वासी पानी की समस्या से बहुत ज्यादा जूझ रहे हैं और पानी पूरी मात्रा में नहीं दिया जाता है बड़ी कॉलोनी होने के बावजूद भी पानी सप्लाई की सप्लाई 2 घंटे ही दी जाती है जिससे पानी की पूर्ति नहीं हो पा रही है और लोग रात में पानी भरने की वजह से बहुत ज्यादा बीमार हो रहे हैं और उनकी दिनचर्या पर बहुत ज्यादा प्रभाव पड़ रहा है ।
वहीं सरपंच पति रूपचंद ने बताया कि कस्बे में गर्मी के मौसम में पानी की विकट समस्या है जिसके चलते जलदाय विभाग की लापरवाही के कारण कस्बे वासी पानी के लिए जूझ रहे हैं सरपंच पति ने बताया कि कस्बे में करीब 3 महीने पूर्व 2 बोर किए गए जिसको अभी तक पानी सप्लाई से नहीं जोड़ा गया व बस स्टैंड पर करीब 10 महीने पहले एक बार किया गया था जो किनी कारणों से खराब हो गया जिस की सप्लाई बंद कर दी गई जिसका जलदाय विभाग कोई उचित कारण नहीं बता रहा है ।

सरपंच पति ने बताया कि कस्बे की आबादी लगभग 17000 के आसपास है इतनी आबादी की पेयजल सप्लाई सीधे बोरिंग से की जा रही है पानी की किल्लत को देखते हुए पेयजल विभाग को बार बार निवेदन करने के बाद कस्बे में दो बोरिंग ईदगाह रोड और दूसराहेड़ा रोड पर विभाग द्वारा लगाई गई थी इन दोनों बोरिंग को लगे हुए लगभग 3 महीने हो गए लेकिन पेयजल विभाग की लापरवाही के कारण दोनों बोरिंग को आज तक पाईप नहीं जोड़ा गया  

  • रिपोर्ट- रामबाबू शर्मा 
     

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................