सहारा इंडिया कम्पनी में जमा राशि दिलाने की मांग को लेकर विधायक प्रत्याशी भडाणा ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

Sep 2, 2021 - 23:45
 0
सहारा इंडिया कम्पनी में जमा राशि दिलाने की मांग को लेकर विधायक प्रत्याशी भडाणा ने कलेक्टर को सौपा ज्ञापन

 भीलवाड़ा (राजस्थान/ बृजेश शर्मा) देश भर के लाखो लोगों के साथ ही भीलवाड़ा जिले के भी हजारो लोग सहारा इंडिया कम्पनी से भुगतान नहीं मिलने से परेशान है। पीड़ितो ने आज जिला कलेक्ट्रेट कार्यालय पर माण्डल विधानसभा क्षैत्र के विधायक प्रत्याशी भाजपा नेता वंदे मातरम सेवा संस्थान के जिलाध्यक्ष उदयलाल भडाणा के नेतृत्व में सहारा इण्डिया कम्पनी एजेन्ट व पीड़ित नागरिकों ने ज्ञापन दिया। वन्दे मातरम सेवा संस्थान के महामंत्री कमलेश सिंह गुढ़ा ने बताया कि गुढ़ा ने बताया कि भडाणा ने ज्ञापन मंे जल्द ही कम्पनी के उच्च अधिकारियों से मिलकर प्रशासन पीड़ित नागरिको को अपनी जमा राशि दिलाई जाने व पुलिस प्रशासन से मिलकर भडाणा ने आये दिन एजेन्टों के साथ पैसे के लेन-देन के सम्बन्ध में मारपीट की घटना पर अंकुश लगाने हेतु अभिकर्ताओं को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की।
सहारा कम्पनी की क्रेडिट कॉपरेटिव सोसाईटियों द्वारा पिछले तीन सालो से निवेशकों को भुगतान नहीं किया जा रहा है, इससे परेशान निवेशक कम्पनी के दफ्तरों के चक्कर लगा रहे है, लेकिन उनको भुगतान नहीं मिल रहा है। सहारा कम्पनी केे निदेशको ने बताया कि जिले भर में 80,000 लोगो के करीब चार सौ करोड से ज्यादा रूपये फँसे हुये है, जिनका भुगतान नहीं हो रहा है, जिसके लिये कई बार कम्पनी के स्थानरीय कार्यालय एवम् उच्च अधिकारियों को मौखिक एवं लिखित रूप से अवगत करवाया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई, जबकि कम्पनी के सारे क्रियाकलाप सुचारू रूप से चल रहे है। 
करोड़ो रूपये सालाना इनके मैनेजरों को वेतन दिया जा रहा है, जबकि ग्राहको को उनकी मेडिकल इमरजेन्सी, शादी विवाह, बच्चो की शिक्षा और मृत्यु हो जाने पर भी उनका भुगतान नहीं दिया जा रहा है। कम्पनी के एजेन्टो ने बताया कि भुगतान नहीं होने के कारण उनके और जमाकर्ताओं (ग्राहको) के बीच आये दिन अलगाव, मनमुटाव, गाली गलौच, छीना झपट्टी आम बात हो गयी है। कुछ जमाकर्ता तो मारपीट करने एवम् जान से मारने की धमकी दे रहे है जबकि भुगतान कम्पनी द्वारा रोका गया है इसमें कार्यकर्ता (एजेन्ट) का कोई दोष नहीं है, आये दिन होने वाले घटनाक्रम से परेशान होकर काफी एजेन्ट डिप्रेशन एवम् मानसिक तनाव का सामना कर रहे है। सांगानेर के एक एजेन्ट ने तो डिप्रेशन में आकर आत्महत्या तक कर ली और तीन कार्यकर्ता की ह्दयघात से मृत्यु हो गयी। कम्पनी द्वारा विगत तीन वर्षो से समाचार पत्र एवं विडियो जारी कर के हर बार तीन से छः महिने का समय भुगतान के लिये मांगा जा रहा है, लेकिन समय आने पर भुगतान नहीं करके लोगो को गुमराह किया जा रहा है, मार्केट से आज भी नयी योजनाओं के माध्यम से पैसा लिया जा रहा है, जबकि पुराना भुगतान नहीं दिया जा रहा है। जबकि एजेन्टो ने सरकार द्वारा जारी प्रमाण पत्रों पर विश्वास करके कम्पनी में लोगो का पैसा जमा करवाया लेकिन आज मुसीबत की घडी में केन्द्रीय रजिस्ट्रार एवं सहकारिता विभाग भी गरीब लोगो की कोई सहायता नहीं कर रहा है। अब लोगो की आस स्थानीय प्रशासन से है क्योकि अन्य राज्यों में स्थानीय प्रशासन ने सहारा इडिया कम्पनी पर कार्यवाही करके लोगो को उनका भुगतान दिलाया है। इस अवसर पर वन्दे मात्रम सेवा संस्थान के जिलाध्यक्ष उदयलाल भंडाणा, माली युवा सेवा संस्थान के अध्यक्ष नानूराम गढवाल के साथ सहारा इण्डिया के भीलवाडा शहर सहित आसीन्द, गंगापुर, बनेड़ा, शाहपुरा, कोटड़ी, काछोला, जहाजपुर, बिगोद, मांडलगढ, बिजौलियॉ, बडलियास एवं पुर गांव ऑफिस के सैकडो एजेन्ट एवम् ग्राहक उपस्थित थे।

 

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow

एक्सप्रेस न्यूज़ डेस्क बुलंद आवाज के साथ निष्पक्ष व निर्भीक खबरे... आपको न्याय दिलाने के लिए आपकी आवाज बनेगी कलम की धार... आप भी अपने आस-पास घटित कोई भी सामाजिक घटना, राजनीतिक खबर हमे हमारी ई मेल आईडी GEXPRESSNEWS54@GMAIL.COM या वाट्सएप न 8094612000 पर भेज सकते है हम हर सम्भव प्रयास करेंगे आपकी खबर हमारे न्यूज पोर्टल पर साझा करें। हमारे चैनल GEXPRESSNEWS से जुड़े रहने के लिए धन्यवाद................